छत्तीसगढ़ में भीड़ से खचाखच भरा मंच गिरने से कांग्रेस के दो नेता घायल

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता समाप्त करने के विरोध में कांग्रेस पार्टी द्वारा 'मशाल रैली' का आयोजन किया गया था. 

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान मंच गिरने से रविवार को कांग्रेस पार्टी के दो विधायक घायल हो गए. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता समाप्त करने के विरोध में कांग्रेस पार्टी द्वारा 'मशाल रैली' का आयोजन किया गया था. समाचार एजेंसी ने आगे कहा कि इस घटना में पार्टी के कुछ अन्य सदस्य भी घायल हुए हैं. ट्विटर पर साझा किए गए एक वीडियो में देखा जा सकता है कि भीड़भाड़ वाला मंच नीचे बैनरों के साथ अचानक गिर गया.

पीटीआई की रिपोर्ट में कहा गया है कि कांग्रेस की छत्तीसगढ़ इकाई के प्रमुख मोहन मरकाम भी देवकीनंदन चौक पर सुरक्षा स्थल पर मौजूद थे, लेकिन उन्हें कोई चोट नहीं आई. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि विधायक शैलेश पांडे और रश्मि सिंह और पार्टी के कुछ अन्य नेताओं को इस घटना में मामूली चोटें आई हैं. बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले पांडेय ने कहा कि लोकतंत्र बचाओ मशाल रैली गांधी चौक से देवकीनंदन चौक तक निकाली गई, जहां मंच बनाया गया था.

उन्होंने कहा कि एआईसीसी महासचिव और राज्य प्रभारी कुमारी शैलजा ने रैली का उद्घाटन किया और रायपुर लौट गईं. मार्च शाम को जैसे ही अपने गंतव्य पर पहुंचा, बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता वरिष्ठ नेताओं के साथ मंच पर चढ़ गए, तभी यह वाकया घट गया. विधायक ने कहा कि मरकाम, पार्टी विधायक और जिला इकाई के नेता मंच पर मौजूद थे. इस बीच, एक अन्य विधायक रश्मि सिंह, उनके पति आशीष सिंह ठाकुर और कुछ अन्य नेताओं को मामूली चोटें आईं. घटना के तुरंत बाद स्वास्थ्य कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर प्राथमिक उपचार किया.

ये भी पढ़ें : Coronavirus : भारत में कोरोना के 3641 नए मामले आए सामने, रिकवरी रेट 98.76 प्रतिशत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : "राहुल गांधी ने पिछड़ों का अपमान किया और माफी तक....": केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर