पंजाब में 16 नए मेडिकल कॉलेज स्थापित किए जाएंगे : मुख्यमंत्री भगवंत मान

पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwat Mann) ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार पांच साल में 16 मेडिकल कॉलेज (Medical College) बनाएगी और छात्रों को अब चिकित्सा शिक्षा के लिए यूक्रेन जैसे देशों में नहीं जाना पड़ेगा.

पंजाब में 16 नए मेडिकल कॉलेज स्थापित किए जाएंगे : मुख्यमंत्री भगवंत मान

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन मेडिकल कॉलेजों में छात्रों को गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा शिक्षा प्रदान की जाएगी.

चंडीगढ़ :

पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwat Mann) ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार पांच साल में 16 मेडिकल कॉलेज (Medical College) बनाएगी और छात्रों को अब चिकित्सा शिक्षा के लिए यूक्रेन जैसे देशों में नहीं जाना पड़ेगा. उन्होंने संगरूर, एसएएस नगर, कपूरथला, होशियारपुर और मलेरकोटला में बनने वाले पांच मेडिकल कॉलेज की स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि इससे राज्य में मेडिकल कॉलेज की कुल संख्या 25 हो जाएगी, जिससे पंजाब चिकित्सा शिक्षा का केंद्र बन जाएगा.

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘विश्व स्तरीय डॉक्टर तैयार करने की राज्य की गौरवशाली विरासत रही है.'' मान ने कहा कि पंजाब की पूर्ववर्ती सरकारों ने राज्य में गुणवत्तापूर्ण मेडिकल कॉलेज स्थापित करने पर ध्यान केंद्रित नहीं किया, इसके परिणामस्वरूप बड़ी संख्या में छात्रों को चिकित्सा शिक्षा के लिए विदेश जाना पड़ता है. मुख्यमंत्री ने कहा कि चिकित्सा शिक्षा हासिल करने के इच्छुक छात्रों को अब यूक्रेन जैसे देशों में नहीं जाना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि इन मेडिकल कॉलेजों में छात्रों को गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा शिक्षा प्रदान की जाएगी.

यह भी पढ़ें :  इन वजहों से हमेशा चर्चा और विवादों में रहे हैं ब्रिटिश लेखक सलमान रुश्‍दी
 लेखक सलमान रुश्दी के गले पर चाकू से हमला, अस्पताल ले जाया गया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ये भी पढ़े : VIDEO: तेजस्‍वी ने सोनिया गांधी से की मुलाकात, कहा - क्षेत्रीय दलों को खत्‍म करना चाहती है BJP



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)