अडानी सी-पोर्ट प्रोजेक्ट के खिलाफ 130 दिनों से जारी विरोध प्रदर्शन को फिलहाल रद्द किया गया

वे निर्माण कार्य रोकने और करोड़ों रुपये की परियोजना के संबंध में तटीय असर का अध्ययन कराने समेत सात सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे.

अडानी सी-पोर्ट प्रोजेक्ट के खिलाफ 130 दिनों से जारी विरोध प्रदर्शन को फिलहाल रद्द किया गया

तिरुवनंतपुरम (केरल):

निर्माणाधीन विझिंजम सी-पोर्ट के खिलाफ मछुआरों का 130 दिन से अधिक वक्त तक चलने वाला प्रदर्शन मंगलवार को फिलहाल के लिए रद्द कर दिया गया है. प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे विकार जनरल यूजीन पेरेरा ने इसे रद्द करने की घोषणा की.

बहरहाल, परेरा ने यहां पत्रकारों से कहा कि प्रदर्शन इसलिए रद्द नहीं किया जा रहा है कि वे राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों या उनके द्वारा किए गए वादों से संतुष्ट हैं. उन्होंने कहा कि इसे इसलिए रद्द किया जा रहा है, क्योंकि प्रदर्शन एक निश्चित चरण पर पहुंच गया है और अगर जरूरत पड़ी तो वे फिर से प्रदर्शन शुरू करेंगे.

एक दिन पहले केरल में विभिन्न धार्मिक समूहों के नेताओं ने इलाके में शांति लाने के प्रयासों के तौर पर यहां निर्माणाधीन विझिंजम सी-पोर्ट के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे मछुआरा समुदाय से मुलाकात की थी. इस इलाके में हाल में हिंसक प्रदर्शन हुए थे.

बड़ी संख्या में लोग पिछले कुछ महीने से नजदीकी मुलूर में बहु-उद्देशीय सी-पोर्ट के मुख्य प्रवेश द्वार के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. वे निर्माण कार्य रोकने और करोड़ों रुपये की परियोजना के संबंध में तटीय असर का अध्ययन कराने समेत सात सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि आगामी बंदरगाह के तौर पर ग्रोइन का अवैज्ञानिक तरीके से निर्माण, कृत्रिक समुद्री दीवार बढ़ते तटीय कटाव की मुख्य वजहों में से एक है.