विज्ञापन
Story ProgressBack

पुलिस का टेस्ट लेना चाहता था 13 साल का बच्चा, भेज दिया फ्लाइट में बम की धमकी वाला ईमेल

13 साल के बच्चे ने आखिर क्यों फर्जी ईमेल के जरिए दिल्ली से कनाडा जाने वाली फ्लाइट (Delhi To Canada Flight) में बम होने की झूठी खबर पुलिस को दी, ये सामने आ गया है.

Read Time: 4 mins
पुलिस का टेस्ट लेना चाहता था 13 साल का बच्चा, भेज दिया फ्लाइट में बम की धमकी वाला ईमेल
फ्लाइट में बम होने की धमकी देने वाला पकड़ा गया.
नई दिल्ली:

5 जून, 10 बजकर 50 मिनट, पुलिस को ईमेल मिला- दिल्ली से कनाडा जाने वाली फ्लाइट में बम है...फिर क्या था वहां हड़कंप मच गया. अब एयर कनाडा की दिल्ली से टोरंटो जाने वाली फ्लाइट (Delhi Canada Flight) AC43 को बम रखे होने की धमकी देने वाला आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. हैरान करने वाली बात ये है कि फ्लाइट को उड़ाने की धमकी देने वाला महज 13 साल का एक बच्चा निकला. उसका इरादा पुलिस का टेस्ट लेने का था. पुलिस ने अब बच्चे को पकड़ लिया है. बता दें कि जून की रात साढ़े 11 बजे दिल्ली पुलिस को एक ईमेल के जरिए दिल्ली-टोरंटो फ्लाइट में बम रखे जाने की जानकारी दी गई थी. जैसे ही फ्लाइट में बम होने की बात सामने आई, आनन फानन में सभी एजेंसियां तुरंत हरकत में आ गईं. इस वजह से फ्लाइट को 12 घंटे से भी ज्यादा समय तक रोकना पड़ा. 

ये भी पढे़ं-एयर कनाडा की दिल्ली से टोरंटो जा रही फ्लाइट में मिली बम होने की धमकी : दिल्ली पुलिस

बच्चे को कैसे आया बम की धमकी देने का आइडिया?

मामले की जांच के दौरान एयरपोर्ट पुलिस ने एक 13 साल के बच्चे को पकड़ा है. जांच में ये भी पता चला है कि बम की धमकी देने वाले ईमेल को सिर्फ एक घंटे पहले ही तैयार किया गया था. धमकी भरा ईमेल उत्तर प्रदेश के मेरठ से किया गया था. पुलिस जांच करते-करते मेरठ तक पहुंच गई. मेरठ जाकर पता चला कि धमकी वाला ईमेल को एक 13 साल के बच्चे ने किया था. बच्चे ने दिल्ली से कनाडा जाने वाली फ्लाइट में बम होने की धमकी दी थी. पुलिस ने बच्चे को पकड़कर जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में पेश किया है. बच्चे ने पुलिस को बताया कि उसको मुंबई की एक फ्लाइट में बम की कॉल मीडिया में देखकर धमकी देने वाला ईमेल भेजना का आईडिया आया था. 

13 साल के बच्चे को क्यों फर्जी धमकी देने की सूझी?

बच्चे ने बताया कि वह सिर्फ इतना जानना चाहता था कि पुलिस उसके मेल को ट्रेस कर पाएगी या नहीं. उसने ये धमकी सिर्फ मौज मस्ती के इरादे से दी थी. पुलिस का कहना है कि बच्चे ने अपने फोन पर एक फर्जी ईमेल आईडी बनाई और अपनी मां के फोन से इंटरनेट का इस्तेमाल कर ये ईमेल भेज दिया. मेल भेजने के बाद उसने इसे डिलीट भी कर दिया. अगले दिन सुबह उसने टीवी पर देखा कि दिल्ली एयरपोर्ट पर बम की कॉल चल रही है, ये देखते ही वह डर गया. डरे सहमे बच्चे ने ये बात अपने अपने घरवालों को नहीं बताई. अब पुलिस ने बच्चे का फोन जब्त कर लिया है और उसकी काउंसलिंग करवाई जा रही है. बच्चे को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में पेश किया गया है. 

फ्लाइट में बम होने की खबर से उड़े पुलिस के होश

बता दें कि एयर कनाडा की दिल्ली से टोरंटो जाने वाली फ्लाइट मंगलवार को रात को 10 बजकर 50 मिनट पर उड़ान भरने वाली थी. जैसे ही बम होने वाली खबर पुलिस को मिली फ्लाइट को पहले आइसोलेशन बे पर भेजा गया और यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर फ्लाइट की जांच की गई. दरअसल दिल्ली अंतरराष्ट्रीय विमानपत्तन लिमिटेड (डायल) के दफ्तर में मंगलवार रात 10 बजकर 50 मिनट पर एक ईमेल मिला था, जिसमें लिखा था कि दिल्ली से टोरंटो जाने वाली एयर कनाडा की उड़ान में एक बम रखा है.

ऐसी ही एक घटना इससे पहले पैरिस-मुंबई विस्तारा फ्लाइट में भी हुई थी, जिसमें 306 यात्री और क्रू के सदस्य सवार थे. उनको हाथ से लिखा एक नोट मिला था. जिसमें लिखा था कि फ्लाइट के भीतर बम है. अब दिल्ली से कनाडा जाने वाली फ्लाइट में भी इस तरह की धमकी से हड़कंप मच गया.हालांकि आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Explainer : कैसे काम करती है डार्क वेब की दुनिया? NEET और NET पेपर लीक मामले में आया है जिक्र
पुलिस का टेस्ट लेना चाहता था 13 साल का बच्चा, भेज दिया फ्लाइट में बम की धमकी वाला ईमेल
कोलकाता से चटगांव के बीच चलेगी बस, भारत-बांग्लादेश के बीच बैठक के बाद बनी सहमति
Next Article
कोलकाता से चटगांव के बीच चलेगी बस, भारत-बांग्लादेश के बीच बैठक के बाद बनी सहमति
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;