विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 21, 2017

बहुत कुछ बंद होने जा रहा है यूपी में, पीएम नरेंद्र मोदी के सपनों का राज्य बनेगा उत्तर प्रदेश : योगी आदित्यनाथ

Read Time: 5 mins
बहुत कुछ बंद होने जा रहा है यूपी में, पीएम नरेंद्र मोदी के सपनों का राज्य बनेगा उत्तर प्रदेश : योगी आदित्यनाथ
नई दिल्ली: हिन्दुत्व की कट्टर छवि को लेकर कुछ वर्गों द्वारा व्यक्त आशंकाओं को सिरे से खारिज करते हुए उत्तरप्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार 'सबका साथ, सबका विकास' की प्रेरणा के साथ हर जाति, वर्ग, समुदाय और प्रत्येक क्षेत्र के विकास के लिए काम करेगी और प्रदेश के विकास का नया ढांचा खड़ा करेगी.

मुख्यमंत्री बनने के बाद वित्त विधेयक पर चर्चा में हिस्सा लेने आए गोरखपुर से भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्ष 2014 के चुनाव के दौरान तमाम तरह की बातें कहीं जा रही थी जब मोदीजी लोगों के पास जा रहे थे और जब देश एवं अर्थव्यवस्था के समक्ष उत्पन्न विकट परिस्थितियों में उन्होंने प्रधानमंत्री पद का दायित्व संभाला था.. लेकिन सभी को साथ लेकर चलते हुए प्रधानमंत्री ने जिस तरह से अर्थव्यवस्था और देश के विकास को गति प्रदान करने का काम किया, वह दुनिया के समक्ष आदर्श है. (देखें वीडियो)

उन्होंने कहा कि मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम उत्तरप्रदेश को मोदी के सपनों का प्रदेश बनाएंगे. हम उत्तरप्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त, दंगों से मुक्त, गुंडागर्दी से मुक्त प्रदेश बनाएंगे और विकास का ऐसा मॉडल खड़ा करेंगे, जिससे युवाओं को पलायन नहीं करना पड़े और महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास की प्रेरणा के साथ हर जाति, वर्ग और समुदाय तथा प्रत्येक क्षेत्र के लिए काम करेगी और प्रदेश के विकास का नया ढांचा खड़ा करेगी. उन्होंने आश्वस्त किया कि गोरखपुर का सांसद चुने जाने के बाद पिछले डेढ़-दो दशकों के दौरान वहां गुंडागर्दी की एक भी घटना नहीं हुई, व्यापारियों को गुंडा टैक्स नहीं देना पड़ा, अपहरण नहीं हुए, एक भी दंगा नहीं हुआ. हम पूरे उत्तरप्रदेश में ऐसी ही स्थिति बनाएंगे.

मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार लोकसभा आने पर योगी आदित्यनाथ का सत्तारूढ़ पार्टी के सदस्यों ने मेज थपथपा कर स्वागत किया. योगी आदित्यनाथ करीब साढ़े चार बजे जब सदन में आए तो उस दौरान भाजपा के कुछ सदस्यों ने 'जयश्रीराम' के नारे भी लगाए. कई सदस्यों ने अपने स्थान पर खड़े होकर उनका अभिभवादन किया. अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि आपका स्वागत है, आप उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री है, साथ-साथ इस सदन के सदस्य भी हैं.

आदित्यनाथ ने कहा कि मेरी पार्टी ने उत्तरप्रदेश का दायित्व मुझे सौंपा है और प्रदेश की जनता ने जिस प्रकार का जनादेश दिया है.. उसके बाद हम राज्य के विकास का नया ढांचा खड़ा करेंगे और सबका विकास सुनिश्चित करेंगे. उन्होंने राज्य की पूर्ववर्ती सपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले ढाई सालों में मोदी सरकार ने उत्तरप्रदेश को 2.5 लाख करोड़ रुपये दिये, लेकिन इन वर्षों में उस समय की प्रदेश सरकार ने सिर्फ 78 हजार करोड़ रुपये खर्च किए. ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि उनके पास विकास का कोई ढांचा नहीं था.

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि जो राशि विकास कार्यो में नहीं खर्च हो पाई है, उसे प्रभावी ढंग से खर्च किया जाए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुरू में ही स्पष्ट कर दिया था कि उनकी सरकार गरीबों के विकास को समर्पित है और इसके बाद से अब तक यह सुनिश्चित किया कि किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं हो. चाहे वह महिलाओं को रसोई गैस उपलब्ध कराने की उज्जवला योजना हो, चाहे जनधन खाता खेलने की योजना हो अथवा स्टार्टआप, स्टैंडअप और मुद्रा योजना ही क्यों न हो. उन्होंने कहा कि हम उत्तरप्रदेश को भी मोदी के सपनों का प्रदेश बनाएंगे.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मोदी सरकार के दौरान लोक कल्याण की योजनाओं में किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं हुआ. पूर्वी उत्तरप्रदेश के पिछड़े होने का जिक्र करते हुए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि देश का पूर्वी क्षेत्र विकास के पैमाने पर उपेक्षित रहा. पूर्वी उत्तरप्रदेश की भी यही स्थिति थी. गोरखपुर में उर्वरक संयंत्र बंद हो गया था. इस क्षेत्र के बच्चे इंसेफेलाइटिस से प्रभावित थे और इसमें खास तौर पर दलितों और अल्पसंख्यक वर्ग के बच्चे ज्यादा थे. उन्होंने कई बार संसद में इस विषय को उठाया. उन्होंने कहा कि मोदीजी ने गोरखपुर में एम्स देने का काम किया. इसके साथ ही केंद्र सरकार ने गोरखपुर के अलावा सिंदरी और बरौनी में उर्वरक कारखानों को फिर से शुरू करने की दिशा में पहल की.

योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा अध्यक्ष समेत सभी सदस्यों का सहयोग देने के लिए आभार व्यक्त किया. उन्होंने सभी सदस्यों को उत्तरप्रदेश आने का निमंत्रण भी दिया. (इनपुट भाषा से)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अंतरिक्ष भारत का फ्यूचर प्‍लान, जानिए भारतीय अंतरिक्ष स्‍टेशन में कब जा सकेंगे मानव
बहुत कुछ बंद होने जा रहा है यूपी में, पीएम नरेंद्र मोदी के सपनों का राज्य बनेगा उत्तर प्रदेश : योगी आदित्यनाथ
क्या आप जानते हैं बिजली गिरने से भारत में होती हैं कितनी मौतें, बिहार में कहां ज्यादा गिरती है बिजली
Next Article
क्या आप जानते हैं बिजली गिरने से भारत में होती हैं कितनी मौतें, बिहार में कहां ज्यादा गिरती है बिजली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;