यह ख़बर 01 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सिन्हा ने पीएम को लिखी चिट्ठी, जेपीसी के सामने पेश होने का आग्रह

खास बातें

  • टूजी स्पेक्ट्रम घोटाले की जांच कर रही संयुक्त संसदीय समिति के भाजपा सदस्य यशवंत सिन्हा ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पत्र लिखकर उनसे आग्रह किया कि वह इस समिति के समक्ष उपस्थित हों।
नई दिल्ली:

टूजी स्पेक्ट्रम घोटाले की जांच कर रही संयुक्त संसदीय समिति के भाजपा सदस्य यशवंत सिन्हा ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पत्र लिखकर उनसे आग्रह किया कि वह इस समिति के समक्ष उपस्थित हों।

सिन्हा ने सिंह को लिखे पत्र में टूजी स्पेट्रम घोटाले के अभियुक्त और पूर्व मंत्री ए राजा द्वारा प्रधानमंत्री पर लगाए गए आरोपों का हवाला देते हुए कहा कि इन आरोपों पर अपनी सफाई के लिए वह समिति के समक्ष पेश हों।

पत्र में उन्होंने कहा कि समिति के समक्ष पेश होने में उनके द्वारा दिखाई जाने वाली झिझक से यही लगेगा कि ‘कुछ छिपाया जा रहा है।’

भाजपा नेता ने कहा जब संसद की लोक लेखा समिति (पीएसी) 2जी घोटाले की कैग रिपोर्ट को देख रही थी तो प्रधानमंत्री ने स्वयं इसके समक्ष प्रस्तुत होने की पेशकश की थी।

प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में उन्होंने कहा, ‘आपने लेकिन जेपीसी के समक्ष पेश होने की पेशकश नहीं की जबकि इसके कई सदस्य सार्वजनिक रूप से आपसे इसके समक्ष पेश होने की मांग कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि राजा ने प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री पी चिदंबरम के विरुद्ध कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिन्हा ने कहा, ‘मैं समझता हूं कि यह आपके ही हित में है कि आप जेपीसी के सामने पेश होकर इन आरोपों को खारिज करें। आप वित्त मंत्री को ऐसा करने की सलाह दें।’