क्या हैदराबाद में बनेगा एप्पल का सेंटर...? तेलंगाना के मंत्री ने दिए 'बड़ी ख़बर' के संकेत

क्या हैदराबाद में बनेगा एप्पल का सेंटर...? तेलंगाना के मंत्री ने दिए 'बड़ी ख़बर' के संकेत

हैदराबाद:

दुनिया की जानी-मानी अमेरिकी टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक गुरुवार को हैदराबाद में कंपनी के अमेरिका से बाहर पहले टेक्नोलॉजी डेवलपमेंट सेंटर के उद्घाटन की घोषणा कर सकते हैं। यह भी चर्चा है कि अपनी भारत यात्रा के दौरान टिम कुक वक्त निकालकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे।

सरकार में मौजूद सूत्रों ने बताया कि हालांकि सरकारी सूचना में सिर्फ इतना ही कहा गया है कि एप्पल के अधिकारियों का एक शिष्टमंडल यहां (हैदराबाद) होगा, लेकिन इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है कि टिम कुक का कार्यक्रम क्या रहेगा।

लेकिन तेलंगाना के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री केटी रामाराव ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर मंगलवार को इसके बारे में स्पष्ट संकेत दिया... उन्होंने लिखा, "परसों (19 मई को) आप सभी को एक बड़ी ख़बर दूंगा... तब तक के लिए सस्पेंस..."
 


राज्य सरकार इस बारे में मीडिया में हो रही चर्चा से खुश है, लेकिन दूसरी ओर एप्पल इसे ढका-छिपा ही रहने देना चाहती है। वैसे, गुरुवार सुबह आईटी कैम्पस वेवरॉक एसईज़ेड में होने वाले कार्यक्रम में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के भाग लेने की भी संभावना है।

तेलंगाना के आईटी सचिव जयेश रंजन के अनुसार, यह सेंटर एप्पल का डिजिटल मैपिंग केंद्र होगा, जिसके सर्वर अमेरिका में होंगे, लेकिन सभी प्रकार की तकनीकी तथा सहयोग सेवाएं हैदराबाद से ही दी जाएंगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com