सरकारी जमीनों पर निर्मित हजारों अवैध मस्जिदें ढहा कर दिखाए एआईएमआईएम : शिवसेना

सरकारी जमीनों पर निर्मित हजारों अवैध मस्जिदें ढहा कर दिखाए एआईएमआईएम : शिवसेना

शिवसेना प्रमुक उद्धव ठाकरे की फाइल फोटो

मुंबई:

शिवसेना ने सोमवार को ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) को चेतावनी दी है कि यदि वह शहर में महापुरुषों के स्मारक निर्माण को नाजायज मानती है, तो वह महाराष्ट्र में सरकारी जमीनों पर निर्मित हजारों अवैध मस्जिदें ढहा कर दिखाए।

सामना में शिवसेना
शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र सामना के संपादकीय में कहा, "क्या वे अनधिकृत मस्जिदों को ढहाने की मांग करेंगे? मुसलमानों को हज तीर्थयात्रा सब्सिडी से बहुत लाभ होता है। यहां तक की हज रियायत भी सरकारी खजाने से आती है। क्या यह सार्वजनिक पूंजी की बरबादी नहीं है।"

एआईएमआईएम की मांग
एआईएमआईएम ने हाल ही में मांग की थी कि सार्वजनिक जमीन और धन का इस्तेमाल प्रमुख नेताओं के स्मारक निर्माण पर नहीं किया जाना चाहिए। एआईएमआईएम ने शहर में छत्रपति शिवाजी, शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे और वरिष्ठ भाजपा नेता गोपीनाथ मुंडे के स्मारक निर्माण की योजनाओं पर नाराजगी जताई थी।

AIMIM विधायक इम्तियाज जलील का बयान
एआईएमआईएम ने तर्क दिया था कि इस सार्वजनिक निधि का उपयोग नेताओं के नाम पर अस्पतालों के निर्माण पर किया जाना चाहिए। पार्टी विधायक इम्तियाज जलील ने कहा कि यदि इस तरह के स्मारक बनाने हैं तो उन्हें निजी जमीन पर बनाया जा सकता है।

सामना के मुताबिक, "पार्टी प्रमुख अकबरुद्दीन ओवैसी से इसी बात की उम्मीद की जा सकती है। इन्होंने औरंगजेब की समाधि पर नमाज अता की है। आखिरकार, एआईएमआईएम औरंगजेब और अफजल खान से प्रेरित है।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जलील की चेतावनी
जलील ने चेतावनी दी थी कि यदि एआईएमआईएम की मांग नहीं मानी गई तो उनकी पार्टी न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगी। शिवसेना ने इसे महाराष्ट्र के साथ विश्वासघात बताया है।