WHO के प्रमुख टेड्रोस एडहानॉम ने कहा- भारत ने कोरोना के रोकथाम में अच्छी सफलता प्राप्त की है

विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रोस एडहानॉम ने  भारत में कोरोना के मामलों में हो रहे गिरावट को लेकर भारत की प्रशंसा की है.

WHO के प्रमुख टेड्रोस एडहानॉम ने कहा- भारत ने कोरोना के रोकथाम में अच्छी सफलता प्राप्त की है

विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रोस एडहानॉम

नई दिल्ली:

भारत (Coronavirus India Report) में हर रोज COVID-19 के मामले बढ़ रहे हैं लेकिन पहले के मुकाबले इसकी रफ्तार जरूर कम हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,08,02,591 हो गई है. पिछले 24 घंटों में गुरुवार सुबह 8 बजे से लेकर शुक्रवार सुबह 8 बजे तक कोरोना के 12,408 नए मामले सामने आए हैं. 24 घंटों में 15,853 मरीज ठीक हुए हैं. इधर विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रोस एडहानॉम ने  भारत में कोरोना के मामलों में हो रहे गिरावट को लेकर भारत की प्रशंसा की है.

टेड्रोस एडहानॉम ने कहा है कि भारत ने कोरोना को कम करने में उल्लेखनीय सफलता दर्ज की है.इससे हमें पता चलता है कि अगर हम इन सरल सार्वजनिक स्वास्थ्य समाधानों को कर सकते हैं, तो हम वायरस को हरा सकते हैं ... टीकों के प्रभाव के बढ़ने के बाद हम और भी बेहतर परिणामों की उम्मीद करेंगे. 


बताते चले कि देश में अब तक कुल 1,04,96,308 मरीज ठीक हो चुके हैं. 1,54,823 लोगों की जान गई है. कोरोना के मौजूदा मामलों की संख्या दो लाख से नीचे है. इस समय देश में 1,51,460 एक्टिव केस हैं. गौरतलब है कि भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के ताजा राष्ट्रीय सीरो सर्वेक्षण में पाया गया है कि 10 वर्ष एवं इससे ज्यादा उम्र की 21 फीसदी से अधिक आबादी के पूर्व में कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के सबूत मिले हैं. सरकार ने बीते दिन यह जानकारी दी. साथ ही कहा गया कि आबादी के बड़े हिस्से को अभी भी संक्रमण का जोखिम है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com