भारतीय रेलवे चलाने जा रहा है पांच स्पेशल ट्रेनें, जानें- क्या है बुकिंग की तारीख और रूट

पश्चिम रेलवे की ओर से चलाई जा रही इन सभी ट्रेनों में कंफर्म टिकट होने पर यात्रा की जा सकती है.

भारतीय रेलवे चलाने जा रहा है पांच स्पेशल ट्रेनें, जानें- क्या है बुकिंग की तारीख और रूट

प्रतिकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

पश्चिम रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए पांच स्पेशल ट्रेनें शुरू करने जा रहा है. ये ट्रेनें इंदौर से पुरी, मुंबई सेंट्रल से इंदौर, मुंबई सेंट्रल से जयपुर, इंदौर से लिंगमपल्ली और मुंबई सेंट्रल से हापा के बीच चलेंगी. इंदौर से पुरी के बीच चलने वाली ट्रेन की टिकट बुकिंग 18 मार्च से शुरू हो जाएगी. यह हमसफर सुपरफास्ट ट्रेन साप्ताहिक होगी. इंदौर से पुरी के लिए मंगलवार 23 मार्च को रवाना होगी. यह देवास, भोपाल, इटारसी, नागपुर, गोंडिया, राज नंदगांव, दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, संबलपुर सिटी, भुवनेश्वर और खुर्डा होते हुए पुरी पहुंचेगी. वहीं, पुरी से गुरुवार 25 मार्च को इंदौर के लिए रवाना होगी. 

मुंबई सेंट्रल से इंदौर चलने वाली ट्रेन सप्ताह में दो दिन गुरुवार और शनिवार को चलेगी. यह दुरंतो सुपरफास्ट ट्रेन होगी, जो कि वडोदरा, रतलाम और उज्जैन स्टेशन पर रुकेगी. यह ट्रेन 18 मार्च से शुरू होने जा रही है. मुंबई सेंट्रल से जयपुर चलने वाली ट्रेन भी दुरंतो सुपरफास्ट होगी, जो कि सप्ताह में दो दिन शनिवार और मंगलवार को चलेगी. यह ट्रेन वडोदरा, रतलाम और सवाई माधोपुर रुकेगी.

रेलवे को बड़ी कामयाबी! दुनिया के सबसे ऊंचे रेलवे ब्रिज के आर्च का निचला हिस्सा जोड़ा गया

वहीं, सेंट्रल मुंबई से हापा के बीच चलने वाली ट्रेन रोजाना चलेगी. यह दुरंतो सुपरफास्ट ट्रेन अहमदाबाद, सुरेंद्रनगर और राजकोट स्टेशन पर रुकेगी. इंदौर से लिंगमपल्ली के बीच जो स्पेशन ट्रेन चलाई गई है, वह सप्ताह में एक दिन शनिवार को चलेगी. यह हमसफर सुपरफास्ट ट्रेन उज्जैन, रतलाम, वडोदरा, सूरत, वसई रोड, पनवेल, पुणे, सोलापुर,  कलबुर्गी और विक्राबाद रुकेगी. इन सभी ट्रेनों में कंफर्म टिकट होने पर यात्रा की जा सकती है. 

Video : देश का पहला वातानुकूलित रेलवे टर्मिनल बनकर तैयार, सुविधाएं एकदम एयरपोर्ट जैसी


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com