केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के खिलाफ पश्चिम बंगाल पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

गौरतलब है कि सुप्रियो अपने कुछ नेताओं के साथ मिलकर आसनसोल-रानीगंज इलाके में हालात का जायजा लेने के लिए जाना जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया था.

केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के खिलाफ पश्चिम बंगाल पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

बाबुल सुप्रियो की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो और पश्चिम बंगाल भाजपा के एक वरिष्ठ नेता के खिलाफ पुलिस ने धारा 144 का उल्लघंन करने और पुलिस के काम में बाधा पहुंचाने का प्रयास करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की है. गौरतलब है कि सुप्रियो अपने कुछ नेताओं के साथ मिलकर आसनसोल-रानीगंज इलाके में हालात का जायजा लेने के लिए जाना जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया था. इसी दौरान पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों और उनके बीच तीखी नोकझोंक भी हुई थी. ध्यान हो कि इलाके में रामनवमी के जुलूस को लेकर शुरू हुई हिंसा के बाद स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. अपने ऊपर दर्ज एफआईआर की खबर के बाद सुप्रियो ने दावा किया कि पुलिस ने जानबूझकर ऐसा किया है.

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को पुलिस ने तनावग्रस्त आसनसोल-रानीगंज इलाके में प्रवेश से रोका

उन्होंने कहा कि पुलिस ने मेरे खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की है. वह चाहते हैं कि मैं अपने राज्य के लोगों से नहीं मिलूं. अपने ऊपर एफआईआर दर्ज होने के बाद बाबुल सुप्रियो ने भी पुलिस के खिलाफ शिकायत दी है. हालांकि, पुलिस ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि इस तरह की प्राथमिकियां दर्ज की गईं हैं, या नहीं. प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा प्रमुख लॉकेट चटर्जी को भी प्रभावित इलाकों में जाने से रोक दिया गया क्योंकि वहां हालात तनावपूर्ण बना हुआ है.

VIDEO: बाबुल सुप्रीयो ने अरविंद केजरीवाल के लिए गाया गाना.


ध्यान हो कि रानीगंज में रामनवमी की एक रैली को लेकर रविवार और सोमवार को दो समूहों के बीच हुई झड़प के बाद इलाके में इंटरनेट सेवाएं निलंबित हैं और सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगा दी गई है. पुलिस ने बताया कि कल रात से इलाके में हिंसा की कोई खबर नहीं मिली है और स्थिति ‘नियंत्रण’में है. (इनपुट भाषा से) 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com