पश्चिम बंगाल में 24 दिसंबर से 1 जनवरी के रात्रि कर्फ्यू ख़त्म करने का ऐलान

सरकार की इस घोषणा का कोलकाता के रेस्तरां (Restaurant) मालिकों ने रेस्तरां बंद होने का समय दो घंटे बढ़ाकर देर रात एक बजे तक करने का अनुरोध करते  का स्वागत किया है.

पश्चिम बंगाल में 24 दिसंबर से 1 जनवरी के रात्रि कर्फ्यू ख़त्म करने का ऐलान

कर्फ्यू नियमों में 24 दिसंबर से पहली जनवरी के बीच ढील दी जाएगी

कोलकाता :

पश्चिम बंगाल (West Bengal) सरकार ने घोषणा की है कि 24 दिसंबर से 1 जनवरी के बीच अवधि के दौरान रात का कर्फ्यू (Curfew) खत्म किया जा रहा है और रात 11 बजे से सुबह 5 बजे के बीच वाहनों की आवाजाही की अनुमति होगी. सरकार की इस घोषणा का कोलकाता के रेस्तरां (Restaurant) मालिकों ने रेस्तरां बंद होने का समय दो घंटे बढ़ाकर देर रात एक बजे तक करने का अनुरोध करते  का स्वागत किया है. सरकार ने शुक्रवार घोषणा की कि रात के कर्फ्यू नियमों में 24 दिसंबर से पहली जनवरी के बीच ढील दी जाएगी. सरकार ने कहा कि इस दौरान रात्रि कर्फ्यू  नहीं होगा और रात 11 बजे से सुबह 5 बजे के बीच वाहनों की आवाजाही रहेगी.

बंगाल सरकार के आयोग की ओर से पेगासस केस में जांच के खिलाफ याचिका, SC सुनवाई को तैयार

उधर कोलकाता के रेस्तरां मालिकों ने कहा कि वे पश्चिम बंगाल सरकार से क्रिसमस-नये साल के दौरान रेस्तरां बंद होने का समय दो घंटे बढ़ाकर देर रात एक बजे तक किया जाए. होटल एंड रेस्टोरेंट्स एसोसिएशन ऑफ ईस्टर्न इंडिया के अध्यक्ष सुदेश पोद्दार ने कहा - ''हम घोषणा के लिए राज्य सरकार के आभारी हैं, जिससे निश्चित रूप से रेस्तरां को मदद मिलेगी. रात का कर्फ्यू लागू होने से लोगों को रात के भोजन के लिए तेजी करनी पड़ती थी और हमें रेस्तरां रात 11 बजे तक बंद करना पड़ता है.''

पश्चिम बंगाल निकाय चुनावों में हिंसा के आरोपों पर सुप्रीम कोर्ट नहीं करेगा सुनवाई, BJP की याचिका खारिज

पार्क स्ट्रीट पर प्रतिष्ठित पीटर कैट और दो अन्य रेस्तरां के मालिक नितिन कोठारी ने कहा कि दो महीने पहले दुर्गा पूजा-दिवाली के समय की भीड़भाड़ वापस आ गई है. कोठारी ने कहा - ''अगर बंद करने का समय रात 11 बजे से बढ़ाकर रात एक बजे या कम से कम 12:30 बजे तक कर दिया जाता है, तो हमें उम्मीद है कि भीड़ का बेहतर तरीके से प्रबंधित किया जा सकता है.'' उन्होंने कहा कि आबकारी विभाग से इन नौ दिनों के दौरान बार और रेस्तरां को देर रात 1 बजे तक खोलने की अनुमति देने का आग्रह किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कानून की बात : सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल सरकार की ओर से गठित आयोग को पेगासस मामले की जांच से रोका