West Bengal Polls: नंदीग्राम में धर्मेंद्र प्रधान की रैली में हमला, बीजेपी कार्यकर्ता के सिर में आई चोट

धर्मेंद्र प्रधान की यह चुनावी रैली नंदीग्राम के सोनचुरा में हो रही थी. जख्मी कार्यकर्ता को केंद्रीय मंत्री ने हॉस्पिटल पहुंचाया. चुनाव आयोग को पूरे मामले की जानकारी देकर हिंसा रोकने की मांग की गई है. 

West Bengal Polls: नंदीग्राम में धर्मेंद्र प्रधान की रैली में हमला, बीजेपी कार्यकर्ता के सिर में आई चोट

West Bengal Elections: नंदीग्राम में धमेंद्र प्रधान की चुनावी रैली में हुए हमले में बीजेपी कार्यकर्ता को चोट आई है

खास बातें

  • नंदीग्राम के सोनचुरा में हो रही थी यह रैली
  • प्रधान ने जख्‍मी कार्यकर्ता को अस्‍पताल पहुंचाया
  • चुनाव आयोग को दी घटना की जानकारी
नई दिल्ली:

West Bengal Assembly Elections 2021: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव (West Bengal Polls 2021) के अंतर्गत नंदीग्राम में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) की रैली में हमला हुआ है. बताया जा रहा है कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) कार्यकर्ताओं पर हमला किया. हमले मेंएक भाजपा कार्यकर्ता बुरी तरह जख्मी हुआ. नंदीग्राम-1 दक्षिण मंडल के युवा मोर्चा अध्यक्ष पूरन चन्द्र पात्रो का सिर फटा. जानकारी के अनुसार, धर्मेंद्र प्रधान की यह चुनावी रैली नंदीग्राम के सोनचुरा में हो रही थी. जख्मी कार्यकर्ता को केंद्रीय मंत्री ने हॉस्पिटल पहुंचाया. इसके साथ ही चुनाव आयोग को पूरे मामले की जानकारी देकर हिंसा रोकने की मांग की गई. धर्मेन्द्र प्रधान अर्धसैनिक बलों की संख्या बढ़ाकर निष्पक्ष चुनाव कराए जाने की मांग करेंगे. 

बंगाल चुनाव : CM ममता बनर्जी के आरोपों पर चुनाव आयोग ने दी तीखी प्रतिक्रिया, कही ये बात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है क‍ि पश्चिम बंगाल में 294 सीटों के लिए इस बार मुकाबला काफी कड़ा माना जा रहा है. चुनावों में सत्‍तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को भारतीय जनता पार्टी की कठिन चुनौती का सामना करना पड़ रहा है. राज्‍य में आठ चरणों में वोटिंग होनी है. पश्चिम बंगाल में पहले चरण की वोटिंग 27 मार्च को होगी और 29 अप्रैल को आठवें यानी अंतिम राउंड की वोटिंग होगी. वोटों की गिनती दो मई को होगी और इसी दिन परिणाम घोषित किए जाएंगे. राज्‍य की सीएम ममता बनर्जी इस बार नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ रही है जहां उनका मुकाबला अपने पूर्व सहयोगी और वर्तमान में बीजेपी प्रत्‍याशी शुभेंदु अधिकारी से है. कांग्रेस और वाम दलों का गठबंधन भी चुनाव मैदान में है लेकिन मुख्‍य मुकाबला सत्‍ताधारी तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच ही है.