Weather Updates: दिल्ली-NCR में फरवरी में ही गर्मी का अहसास, इन 10 राज्यों में बारिश से बदलेगा मौसम का मिजाज

Weather Forecast Today: 20 फरवरी को हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में  25-35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज सतही हवाएं चलने की संभावना है.

Weather Updates: दिल्ली-NCR में फरवरी में ही गर्मी का अहसास, इन 10 राज्यों में बारिश से बदलेगा मौसम का मिजाज

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली-NCR में लोगों को फरवरी महीने में ही गर्मी का अहसास हो रहा है. सुबह 10 बजे के बाद तेज धूप निकल जा रही है. हालांकि, रात और सुबह में अब भी ठंड से हल्की सिहरन महसूस हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार यानि आज न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बता दें कि शुक्रवार को  अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो मौसम के औसत से चार डिग्री ज्यादा था.

19 और 20 फरवरी को हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में  25-35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज सतही हवाएं चलने की संभावना है. अगले 5 दिनों के दौरान देश के अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव की संभावना नहीं है. 

Weather Update: मार्च के शुरू में सताने लगेगी गर्मी! देश के इन इलाकों में बारिश के आसार : मौसम विभाग की 'भविष्यवाणी'

मौसम विभाग ने बताया कि अगले 24 घंटों के दौरान अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में वर्षा होने की संभावना है. 19 से 22 तारीख के दौरान अरुणाचल प्रदेश में और 20 और 21 फरवरी को असम, मेघालय,  नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की या मध्यम वर्षा होने का अनुमान है. 20 फरवरी को अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर भारी वर्षा की संभावना है. अगले 5 दिनों के दौरान पश्चिम बंगाल, सिक्किम में बारिश के आसार हैं. 22 फरवरी को पंजाब में वर्षा की संभावना है. 
 

ये भी देखें-हरिद्वार धर्म संसद मामले में यति नरसिंहानंद जेल से रिहा, मंगलवार को मिली थी जमानत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com