दिल्ली : फरवरी में ही तमतमाने लगा सूरज, अगले कुछ दिनों में और बढ़ेगी गर्मी

दिल्ली में गुरुवार को अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार दिन में तेज हवाएं चल सकती हैं.

दिल्ली : फरवरी में ही तमतमाने लगा सूरज, अगले कुछ दिनों में और बढ़ेगी गर्मी

Delhi Mercury UP: दिल्ली में शुक्रवार को तापमान 28 डिग्री के पार पहुंचा (प्रतीकात्मक)

नई दिल्ली:

दिल्ली में सूरज (Delhi Temperature) ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं, जनवरी में रिकॉर्ड बारिश और ठंड के बाद फरवरी के पहले पखवाड़े में भी सर्दी अच्छी खासी रही. पिछले तीन दिनों में तापमान में तेजी से इजाफा हुआ है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो मौसम के औसत से 4 डिग्री ज्यादा है.भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि शहर में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री नीचे 9.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक, शहर में सापेक्ष आर्द्रता 92 से 32 प्रतिशत के बीच बनी रही.

दिल्ली में गुरुवार को अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार दिन में तेज हवाएं चल सकती हैं. अधिकतम तापमान 28 जबकि न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. हालांकि राजधानी दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है. राजधानी में शाम चार बजे 24घंटों का वायु गुणवत्ता सूचकांक 252 दर्ज किया गया जो ‘खराब' की श्रेणी में आता है.

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का कहना है कि सुबह 9 बजे दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) ‘खराब' श्रेणी (252) में दर्ज किया गया. पड़ोसी फरीदाबाद में एक्यूआई (288), गाजियाबाद में (296), गुरुग्राम (273), नोएडा (236) और ग्रेटर नोएडा (237) में भी एक्यूआई 'खराब' श्रेणी में दर्ज किया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


लोगों का कहना है कि अभी से गर्मी ने तेवर दिखाना शुरू कर दिया है. अगर दिन में हवा नहीं चलती है तो धूप में बैठना या घूमना-फिरना मुश्किल लगने लगा है. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया था, लेकिन अभी ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला है.