70 सालों में पहली बार इतनी 'ठंडी' हुई मई, दिल्ली-NCR में आज भी बारिश के आसार

Weather Forecast Today : दिल्ली में बुधवार की सुबह से हो रही लगातार बारिश ने सत्तर साल पहले के रिकॉर्ड को दोहराया है. बारिश ने मई महीने का 1976 का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. दिल्ली का तापमान गिरकर 23.8 डिग्री पर पहुंच गया है जो सामान्य से करीब 16 डिग्री कम है.

70 सालों में पहली बार इतनी 'ठंडी' हुई मई, दिल्ली-NCR में आज भी बारिश के आसार

Weather Today : दिल्ली में लगातार बारिश से कई जगह जलजमाव.

नई दिल्ली:

Weather Today: साइक्लोन ताउते (Cyclone Tauktae) कमजोर पड़ चुका है, लेकिन इसका असर उत्तर भारत में भी देखा जा रहा है. दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार से ही मौसम ठंडा (Delhi-NCR Weather Update) चल रहा है और बुधवार सुबह से लगातार बारिश हो रही है. दिल्ली में बुधवार की सुबह से हो रही लगातार बारिश ने सत्तर साल पहले के रिकॉर्ड को दोहराया है. बारिश ने मई महीने का 1976 का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. लगातार हो रही बारिश की वजह से कई जगहों पर पानी जमा हो गया है.

लगातार हो रही बारिश के चलते दिल्ली का तापमान गिरकर 23.8 डिग्री पर पहुंच गया है. सामान्य से करीब 16 डिग्री तापमान गिरा है और 1951 के बाद पहली बार मई में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया है. दिल्ली में आज भी दिन भर बारिश के आसार हैं.

दिल्ली के रीजनल वेदर फोरकास्ट सेंटर ने बताया है कि आज दिल्ली और आसपास के कई इलाकों में देर सुबह हल्की बारिश हो सकती है. दिल्ली में कुछ जगहों सहित, पानीपत, गन्नूर, मुज़फ्फरनगर, नजीबाबाद, बिजनौर, चांदपुर, हस्तिनापुर, सकोटी, टांडा, दौराला, मेरठ, मोदीनगर, किठोर, गढ़मुक्तेश्वर, हापुड़ और अनूपशहर में अगले कुछ घंटों में बारिश होगी.

VIDEO: नौसेना ने सर्चलाइट से ढूंढे अरब सागर में फंसे हुए लोग, ऐसे किया रेस्क्यू

दूसरे साइक्लोन की आहट

देश के पश्चिमी तटों पर तूफान ताउते के बाद अब पूर्वी तटों पर एक अन्य चक्रवात का खतरा मंडरा रहा है. मौसम विभाग ने बुधवार को बताया है कि चक्रवाती तूफान ‘यास' 26-27 मई को पूर्वी तट पर पहुंच सकता है. विभाग ने बताया कि उत्तर अंडमान सागर और बंगाल की पूर्वी मध्य खाड़ी में 22 मई को कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है जो इसके बाद के 72 घंटों में चक्रवाती तूफान में तब्दील हो सकता है.

विभाग के चक्रवात चेतावनी प्रभाग ने बताया कि यह उत्तर पश्चिम की तरफ बढ़ सकता है और 26 मई की शाम तक पश्चिम बंगाल-ओडिशा के तटों तक पहुंच सकता है. उसने बताया कि पश्चिम बंगाल, ओडिशा, असम और मेघालय 25 मई से हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. विभाग ने बताया कि इसके बाद बारिश तेज होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(भाषा के इनपुट के साथ)