Weather Updates: दिल्ली में आज बारिश, उत्तराखंड-हिमाचल में भी जमकर बरसेंगे बदरा; जानें देश में अगले 3 दिनों के मौसम का हाल

Weather Forecast Today: मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, 22 से 24 जुलाई के दौरान पूर्वी और उससे जुड़े मध्य भारत के भाग में अच्छी बारिश हो सकती है. तेलंगाना, दक्षिणी छत्तीसगढ़ और विदर्भ में भारी बारिश देखने को मिल सकती है.

Weather Updates: दिल्ली में आज बारिश, उत्तराखंड-हिमाचल में भी जमकर बरसेंगे बदरा; जानें देश में अगले 3 दिनों के मौसम का हाल

Weather Forecast Update: दिल्ली में आज हल्की बारिश का अनुमान (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

Weather Forecast Today: देश में अलग-अलग हिस्सों में मानसून जमकर बरस रहा है. बारिश ने महाराष्ट्र में कई हिस्सों में कोहराम मचा रखा है. तेलंगाना और महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बृहस्पतिवार को भारी वर्षा हुई जबकि पूर्वी क्षेत्र में उमस भरा मौसम रहा. मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले दो दिनों में देश के पूर्वी एवं मध्य हिस्सों में व्यापक वर्षा का अनुमान लगाया है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को हल्की बारिश हो सकती है. 

पूर्वी भारत में अगले दो दिन अच्छी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, आगे आने सप्ताह (22 से 28 जुलाई) में उत्तरी पश्चिमी बंगाल की खाड़ी में कम दबाव के क्षेत्र की वजह से पूर्वी भारत में अगले दो दिनों तक अच्छी बारिश होने का अनुमान है. कम दबाव के क्षेत्र के और आगे बढ़ने से मध्य भारत के क्षेत्र अगले तीन दिनों तक अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है. गुजरात में 25 और 26 जुलाई को अच्छी बारिश के आसार है. 

दिल्ली में मौसम का हाल
राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार को बादल छाए रहे और अधिकतम तामपान 34 डिग्री सेल्सिसय दर्ज किया गया, जो सामान्य से कम है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि यहां न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. विभाग का अनुमान है कि शुक्रवार को दिल्ली में हल्की वर्षा हो सकती है. इस बीच, दिल्ली की वायु गुणवत्ता शाम को संतोषजनक श्रेण्री में रही. केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, रात आठ बजकर 40 मिनट पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 74 रहा.

24 जुलाई तक इन जगहों पर अच्छी बारिश का अनुमान
मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, 22 से 24 जुलाई के दौरान पूर्वी और उससे जुड़े मध्य भारत के भाग में अच्छी बारिश हो सकती है. तेलंगाना, दक्षिणी छत्तीसगढ़ और विदर्भ में भारी बारिश देखने को मिल सकती है. पश्चिमी तट पर अगले 2 से 3 दिनों में भारी से अत्याधिक भारी बारिश देखने को मिलेगी. 24 जुलाई को गुजरात क्षेत्र, कोंकण और गोवा में भारी से बहुत भारी और पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना तथा तटीय और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में कुछेक जगहों पर भारी बरसात की चेतावनी है. 

READ ALSO: महाराष्ट्र के कोंकण में बारिश बरपा रही कहर, घर भी डूबे, चिपलूण में हजारों फंसे, रिश्तेदार लगा रहे गुहार

उत्तर प्रदेश में 25 और 26 को जमकर बरसेंगे बदरा
उत्तर भारत और उससे लगा हुआ उत्तर पश्चिमी भारत की बात करें तो वहां अगले तीन दिनों तक बहुत ज्यादा बारिश देखने को नहीं मिलेगी. उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में अगले दो दिनों में एक आध जगह पर भारी बरसात देखने को मिल सकती है. 25 और 26 को उत्तर पश्चिमी भारत में बारिश बढ़ेगी. 25 और 26 जुलाई को उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी से अत्याधिक भारी बारिश देखने को मिलेगी जबकि कई हिस्सों में हल्की बारिश देखने को मिलेगी.    

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com