छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ में उपचुनाव को लेकर बीजेपी के "मामा" और कांग्रेस के "काका" में जुबानी जंग

पिछले विधानसभा चुनाव में जनता कांग्रेस के देवव्रत सिंह ने महज़ 870 वोटों से बीजेपी की कोमल जंघेल को हराया था, देवव्रत सिंह के निधन से सीट खाली हुई है.

भोपाल:

छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ में 12 तारीख को उपचुनाव को लेकर मतदान होने हैं. लड़ाई में बीजेपी के "मामा" यानी शिवराज सिंह चौहान बनाम कांग्रेस के "काका" यानी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल में जुबानी जंग हुई है. पिछले विधानसभा चुनाव में जनता कांग्रेस के देवव्रत सिंह ने महज़ 870 वोटों से बीजेपी की कोमल जंघेल को हराया था, देवव्रत सिंह के निधन से सीट खाली हुई है.

दरअसल, खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में मुख्य मुकाबला इन तीन चेहरों में है. कांग्रेस ने पूर्व जिला पंचायत सदस्य यशोदा वर्मा को उम्मीदवार बनाया है तो बीजेपी ने पूर्व विधायक कोमल जंघेल पर ही भरोसा जताया है, जबकि जनता कांग्रेस जोगी ने देवव्रत सिंह के बहनोई नरेंद्र सोनी को उम्मीदवार बनाया है. लेकिन पड़ोसी मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इसे मामा बनाम काका करने पहुंच गये. जिसपर काका यानी भूपेश बघेल ने भी करारा जवाब दिया.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि देश में भी बंटाधार है. जहां जहां गए वहीं साफ. असम, उत्तरप्रदेश, पंजाब साफ. जहां जहां पांव पड़े भूपेश के, तहां तहां बंटाधार. वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मामा काका के सामने कहां टिकेंगे. काका अभी जिंदा हैं, जितना हम धान की कीमत दे रहे हैं, गरीबों को पैसा दे रहे हैं, उतना दे सकते हैं तो बता दें. 

गौरतलब है कि खैरागढ़ विधानसभा सीट के लिए 12 अप्रैल को मतदान होगा 16 अप्रैल को मतों ​की गिनती की जाएगी. फिलहाल 90 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 70 तथा बीजेपी के 14 विधायक हैं. वहीं जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के 3 बहुजन समाज पार्टी के 2 विधायक हैं, जबकि एक सीट खाली है. 

यह भी पढ़ें:
भाजपा ने लोकसभा, विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की
मुकेश सहनी की बर्खास्तगी को लेकर क्या BJP के सामने झुक गए नीतीश कुमार? जानिए सियासी मायने
बिहार की बोचहा सीट पर उपचुनाव बना प्रतिष्ठा का प्रश्न, बीजेपी और राजद ने झोंकी ताकत

आसनसोल लोकसभा उपचुनाव: भाजपा उम्‍मीदवार अग्निमित्रा पॉल ने शत्रुघ्‍न सिन्‍हा पर साधा निशाना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com