सुप्रीम कोर्ट में वर्चुअली सुनवाई खत्म, सोमवार से हर रोज होगी फिजिकल सुनवाई

देश में कोरोना के संक्रमण की वजह से कोर्ट में फिजिकल सुनवाई का दौर शुरू हुआ था. लेकिन अब आने वाले सोमवार से सुप्रीम कोर्ट में रोजाना सभी सुनवाई फिजिकल तौर पर ही होगी.

सुप्रीम कोर्ट में वर्चुअली सुनवाई खत्म, सोमवार से हर रोज होगी फिजिकल सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में सभी दिन फिजिकल सुनवाई का किया गया फैसला

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की तरफ से रोजाना फिजिकल सुनवाई शुरू करने का फैसला लिया गया है. दरअसल कोरोना (Corona) की वजह से अब तक सिर्फ सोमवार और शुक्रवार को वर्चुअल सुनवाई (Virtually hearing) हो रही है. लेकिन अब कोर्ट में सभी दिन फिजिकल सुनवाई होगी. कोर्ट में फिजिकल सुनवाई सोमवार से शुरू होने जा रही है.

इससे पहले चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया और अन्य जजों ने फैसला किया था कि हफ्ते में दो दिन फिजिकल सुनवाई की जाएगी. इसके लिए बुधवार और गुरुवार का दिन तय किया गया था. वहीं सोमवार और शुक्रवार को वर्चुंअल सुनवाई हो रही है, जबकि मंगलवार को हाईब्रिड सुनवाई हो रही थीं. अक्टूबर में जारी एसओपी फिर से लागू की गई थी. लेकिन अब कोर्ट में नियमित तौर पर फिजिकल सुनवाई करने का फैसला लिया गया.

ये भी पढ़ें: इलाज में लापरवाही का मामला दर्ज होने पर महिला डॉक्टर ने की खुदकुशी: राजस्थान पुलिस

भारत में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है. जिसे राहत की खबर माना जा रहा है. इसलिए अब लोगों की जिंदगी फिर से पटरी पर दौड़ने लगी है. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट में भी वर्चुअली सुनवाई खत्म की जा रही है. अब आने वाले सोमवार से सुप्रीम कोर्ट में रोजाना फिजिकल सुनवाई होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: इमरान खान की सरकार अल्पमत में, सहयोगी MQM ने विपक्षियों से मिलाया हाथ