विकास दुबे केस में SC में कल दाखिल की गई याचिका में जताई गई थी उसके एनकाउंटर की आशंका

याचिका गुरुवार देर रात दायर की गई है, उसमें विकास दुबे का एनकाउंटर किये जाने की आशंका जाहिर भी की गई थी. एक वकील घनश्याम उपाध्याय ने याचिका दायर की है.

विकास दुबे केस में SC में कल दाखिल की गई याचिका में जताई गई थी उसके एनकाउंटर की आशंका

सुप्रीम कोर्ट की एक तस्वीर.

नई दिल्ली:

विकास दुबे मामले में सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की गई है. याचिका में यूपी पुलिस की भूमिका की जांच की मांग की गई है. हालांकि, याचिका गुरुवार देर रात दायर की गई है, उसमें विकास दुबे का एनकाउंटर किये जाने की आशंका जाहिर भी की गई थी. एक वकील घनश्याम उपाध्याय ने याचिका दायर की है. याचिकाकर्ता आज ही सुनवाई की मांग कर सकते हैं. याचिका में कहा गया है कि मीडिया रिपोर्ट से लग रहा है कि विकास दूबे ने महाकाल मंदिर में गार्ड को खुद ही जानकारी दी. मध्य प्रदेश पुलिस को खुद ही गिरफ्तारी दी ताकि मुठभेड़ से बच सके . याचिका में आशंका जताई गई थी कि यूपी पुलिस विकास का एनकाउंटर कर सकती है. 

याचिका में मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई से कराने की मांग की गई है. याचिका में कहा गया है कि दूबे का घर, शॉपिंग मॉल व गाडियां तोड़ने पर यूपी पुलिस के खिलाफ FIR दर्ज हो. मामले की जांच के लिए समय सीमा की जाए. ये सुनिश्चित किया जाए की कि पुलिस विकास दूबे का एनकाउंटर ना कर सके और उसकी जान बचाई जा सके.


बता दें, कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या करने के बाद 6 दिन तक पुलिस को छकाने वाला गैंगेस्टर विकास दुबे पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया. बता दें कि विकास दुबे को कानपुर ला रही STF के काफिले की गाड़ी आज सुबह हादसे का शिकार हो गई थी. कानपुर के करीब ही ये हादसा हुआ था. पुलिस के अनुसार हादसे के बाद पुलिस की बंदूक छीनकर विकास भागने कोशिश कर रहा था. इसी दौरान पुलिस ने कुख्यात अपराधी को मार गिराया.

वीडियो: कानपुर में पलटी UP STF की गाड़ी, विकास दुबे से मुठभेड़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com