अहमदाबाद 2008 सिलसिलेवार बम धमाकों के मामले में मंगलवार को आ सकता है अदालत का फैसला

यहां की एक विशेष अदालत (Special Court) 2008 के अहमदाबाद (Ahmedabad) सिलसिलेवार बम (Serial Blast) धमाकों से जुड़े मामले में मंगलवार को अपना फैसला सुना सकती है.

अहमदाबाद 2008 सिलसिलेवार बम धमाकों के मामले में मंगलवार को आ सकता है अदालत का फैसला

अहमदाबाद में 26 जुलाई 2008 को 21 बम धमाकों में 56 लोगों की मौत हुई और 200 से अधिक घायल हो गए थे. 

अहमदाबाद :

विशेष अदालत ने (Special Court) 2008 के अहमदाबाद (Ahmedabad) सिलसिलेवार बम (Serial Blast) धमाकों से जुड़े मामले में मंगलवार को अपना फैसला सुना सकती है. इन धमाकों में 56 लोगों की मौत हो गयी थी तथा करीब 80 आरोपियों पर मुकदमा चलाया गया. एक वरिष्ठ लोक अभियोजक ने सोमवार को यह जानकारी दी. अदालत ने 13 साल से भी अधिक पुराने मामले में पिछले साल सितंबर में सुनवाई पूरी की थी. वरिष्ठ लोक अभियोजक सुधीर ब्रह्मभट्ट ने कहा कि मंगलवार को फैसला सुनाया जा सकता है, क्योंकि निचली अदालत के विशेष न्यायाधीश ए आर पटेल ने कोविड-19 से उबरने के बाद काम फिर से शुरू कर दिया है.

गुजरात विस्फोट: अहमदाबाद के गोदाम में विस्फोट से 12 लोगों की मौत

निचली अदालत ने फैसला सुनाने के लिए एक फरवरी की तारीख तय की थी लेकिन न्यायाधीश के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण फैसला आठ फरवरी तक टाल दिया गया.

गुजरात सीरियल धमाकों के बाद नेपाल भाग गया था 'बिन लादेन', पुलिस ने बताया-IM को फिर खड़ा करने लौटा था भारत

अहमदाबाद शहर में 26 जुलाई 2008 को 70 मिनट की अवधि में हुए 21 बम धमाकों में कम से कम 56 लोगों की मौत हो गयी थी और 200 से अधिक घायल हो गए थे.  पुलिस ने दावा किया था कि आतंकवादी संगठन इंडियन मुजाहिदीन से जुड़े लोग इन धमाकों में शामिल थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)