वाराणसी: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अनूठे अंदाज में किया प्रदर्शन

पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में इस प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चार पहिया वाहनों को बैलगाड़ी मे बांधकर बैलों के सहारे चलाया. इसके साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाथ में नारे लिखी तख्तियां ले रखी थीं जिसमें पेट्रो उत्‍पादों की बढ़ती कीमत का विरोध किया गया था.

वाराणसी: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अनूठे अंदाज में किया प्रदर्शन

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैलगाड़ी से चार पहिया वाहन को खींचकर पेट्रोल-डीजल की कीमतों का विरोध किया

वाराणसी:

देश में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों (Petrol and Diesel prices) को लेकर वाराणसी (Varanasi) मे कांग्रेस पार्टी (Congress) ने अनूठे अंदाज में प्रदर्शन किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में इस प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चार पहिया वाहनों को बैलगाड़ी मे बांधकर बैलों के सहारे चलाया. इसके साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाथ में नारे लिखी तख्तियां ले रखी थीं जिसमें पेट्रो उत्‍पादों की बढ़ती कीमत का विरोध किया गया था. डीजल-पेट्रोल के दामो को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार पर साधा निशाना. गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से डीजल-पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि का सिलसिला जारी है.

पिछले 17 दिनों से लगातार बढ़ते दामों के बीच आलम यह है कि बुधवार यानी 24 जून को देश की राजधानी दिल्‍ली में डीजल, पेट्रोल से महंगा हो गया है. बुधवार को यानी दाम लगातार बढ़ाए जाने के बाद 18वें दिन पेट्रोल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई, हां डीजल के दाम जरूर बढ़े हैं. पेट्रोल-डीजल की कीमतें पहले ही 80 रुपए प्रति लीटर के आंकड़े तक पहुंचती दिख रही हैं. देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल वितरण कंपनी Indian Oil Corporation के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम बिना किसी बदलाव के 79.76 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए हैं, वहीं डीजल के दामों में 48 पैसों की बढ़ोतरी के बाद यहां डीजल 79.88 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. देशभर में ईंधन की कीमतें बढ़ाई गई हैं लेकिन हर राज्य में वैट या स्थानीय बिक्री कर के आधार पर इनके दामों में अंतर हो सकता है. बता दें कि मंगलवार को पेट्रोल के दामों में 20 पैसे और डीजल के दामों में 55 पैसे प्रति लीटर के हिसाब से बढ़ोतरी की गई थी, वहीं, सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 33 पैसे और डीजल के भाव में 58 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com