विज्ञापन
This Article is From Mar 10, 2022

Uttarakhand Election Results 2022 Updates: उत्तराखंड के रुझानों में बीजेपी ने पार किया बहुमत का आंकड़ा, मगर सीएम पुष्कर सिंह धामी पिछड़े

Election 2022 Live: उत्तराखंड में भले ही बीजेपी जीत की तरफ बढ़ती दिख रही हों. लेकिन आलाकमान के लिए बुरी खबर ये है कि सीएम पुष्कर सिंह धामी अभी भी पीछे चल रहे हैं.

Uttarakhand Election Results 2022 Updates: उत्तराखंड के रुझानों में बीजेपी ने पार किया बहुमत का आंकड़ा, मगर सीएम पुष्कर सिंह धामी पिछड़े
उत्तराखंड में जीत की तरफ बढ़ी बीजेपी
नई दिल्ली:

Election 2022 Live: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के परिणामों के रुझानों से बीजेपी बेहद गदगद होगी. वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी के अपनी सीट पर पीछे चलने की खबर ने भी आलाकमान की चिंता बढ़ाई है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की खटीमा सीट पर सबकी निगाह लगी है. इस बार उनका मुकाबला कांग्रेस के भुवन कापड़ी से माना जा रहा है. पुष्कर सिंह धामी कांग्रेस प्रत्याशी भुवन कापड़ी से तकरीबन हजार वोटो से पीछे चल रहे हैं. दूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत इस सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं.

रुझानों के अनुसार, सत्तारूढ़ बीजेपी ने गुरुवार को उत्तराखंड में 44 विधानसभा सीटों पर आसानी से बढ़त हासिल की, जबकि मुख्य विपक्षी कांग्रेस 22 सीटों पर आगे थी. हालांकि, राज्य की सभी 70 सीटों के लिए उपलब्ध रुझानों के अनुसार, बीजेपी के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा में कांग्रेस के भुवन चंद्र कापड़ी से से पीछे चल रहे हैं. चुनाव आयोग ने कहा कि बसपा और निर्दलीय उम्मीदवार दो-दो सीटों पर आगे हैं.

ये भी पढ़ें: Election Results 2022: रुझानों में पंजाब में AAP की सरकार, UP और उत्तराखंड में BJP बरकरार, देखें रुझान

प्रमुख उम्मीदवारों में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत शामिल हैं, जो लालकुआं में बीजेपी के मोहन सिंह बिष्ट से से पीछे थे और भाजपा के सुबोध उनियाल, जो नरेंद्र नगर में कांग्रेस के ओम गोपाल रावत से मतों से पीछे चल रहे थे. चुनाव से पहले भाजपा से कांग्रेस में लौटे यशपाल आर्य भी बाजपुर में बीजेपी के राजेश कुमार से मतों से पीछे चल रहे हैं.

कांग्रेस के प्रीतम सिंह चकराता में भाजपा के रामशरण नौटियाल से 18,05 मतों से आगे चल रहे हैं. सत्तारूढ़ भाजपा इस बार लगातार दूसरी बार सत्ता में आने की कोशिश कर रही है, जो राज्य के 21 साल के इतिहास में कभी नहीं हुआ. 2017 के विधानसभा चुनावों में BJP के 57 के मुकाबले 11 सीटों के साथ कांग्रेस वापसी करने की कोशिश कर रही है.

इस बार चुनाव लड़ने वाले प्रमुख उम्मीदवारों में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, उनके कैबिनेट सहयोगी सतपाल महाराज, बंसीधर भगत, सुबोध उनियाल, अरविंद पांडे, धन सिंह रावत और रेखा आर्य के अलावा राज्य भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक शामिल हैं. वहीं जिन महत्वपूर्ण कांग्रेस नेताओं के भाग्य का फैसला होगा उनमें पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, पूर्व मंत्री यशपाल आर्य, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल और चौथी विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रीतम सिंह शामिल हैं.

VIDEO: 'जैसे दिल्ली में केजरीवालजी ने वादे पूरे किए, वैसे अब भगवंत मान पंजाब में पूरे करेंगे': जरनैल सिंह

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com