Uttarakhand Polls: CM धामी और पत्‍नी पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, पोलिंग बूथ में दिखाया BJP का चिह्न

सीएम धामी और बीजेपी की उत्‍तराखंड इकाई सहित सोशल मीडिया पर शेयर किए गए फोटो में सीएम को बीजेपी का चिन्‍ह और रंग का स्‍कार्फ पहने देखा जा सकता है.

Uttarakhand Polls: CM धामी और पत्‍नी पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, पोलिंग बूथ में दिखाया BJP का चिह्न

देहरादून :

Uttarakhand Polls 2022: उत्‍तराखंड विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिए आज वोटिंग हो रही है. राज्‍य के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी और उनकी पत्‍नी पर बीजेपी के चुनाव चिन्‍ह वाला स्‍कार्फ पहनकर पोलिंग बूथ जाने के लिए  चुनाव आचार संहिता के उल्‍लंघन का आरोप लगा है. धामी और बीजेपी की उत्‍तराखंड इकाई सहित सोशल मीडिया पर शेयर किए गए फोटो में सीएम को बीजेपी का चिन्‍ह और रंग का स्‍कार्फ पहने देखा जा सकता है. चुनाव आयोग की आचार संहिता में कहा गया है कि पोलिंग बूथ के आसपास पोस्‍टर, झंडे, प्रतीक चिन्‍ह या अन्‍य कोई सामग्री प्रदर्शित नहीं की जाएगी.

VIDEO: मुस्लिम बहनें भी बीजेपी को वोट करने के लिए घर से निकल रही हैं: कानपुर रैली में PM मोदी

धामी की पत्‍नी गीता को एक पोलिंग बूथ में बीजेपी का स्‍कार्फ पहने प्रचार करते हुए देखा गया हालांकि उन्‍हें सुबह ही वोट डाल दिया था. कई अन्‍य बीजेपी कार्यकर्ताओं को भी यह स्‍कार्फ पहने देखा गया लेकिन सुरक्षाकर्मी और पोलिंग अधिकारी कोई एक्‍शन लेते हुए नजर नहीं आए. NDTV की ओर से इस बारे में पूछे गए सवाल पर धामी की पत्‍नी ने कहा, 'यह प्रचार नहीं है. मैं इसे आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्‍लंघन नहीं मानती. हम हर चुनाव में बूथों में जाते हैं, इसमें कुछ भी गलत नहीं है. लोग पहले ही मन बना (वोट को लेकर)चुके हैं, पार्टी जीत रही है. '

6rv6qee8

धामी के खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्‍लंघन के आरोप उस समय सामने आए जब आम आदमी पार्टी  के उत्‍तराखंड यूनिट ने उन पर वोटरों को रुपये बांटने का आरोप लगाया. अब वायरल हुए वीडियो को शेयर करते हुए 'आप' की राज्‍य इकाई ने आरोप लगाया कि खटीमा सीट से उसके प्रत्‍याशी एस कालेन ने सीएम को 'रंगे हाथों पकड़ा' और राज्‍य के चुनाव आयोग और चुनाव अधिकारी से हस्‍तक्षेप का आग्रह किया.  चुनाव आयोग को दी गई शिकायत में आम आदमी ने मांग की है कि श्री धामी की उम्‍मीदवारी रद्द की जाए. सोमवार को राज्‍य की सभी 70 सीटों पर वोटिंग हो रही है. प्रमुख प्रत्‍याशियों में सीएम धामी के अलावा सतपाल महाराज, सुबोध उनियाल, अरविंद पांडे और कांग्रेस के प्रमुख नेता हरीश रावत, गणेश घोडियाल व धन सिंह रावत शामिल हैं. 

"मैं उत्तराखंड का चौकीदार हूं, वफादार हूं": अमित शाह के 'घर का न घाट का' बयान पर हरीश रावत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com