विज्ञापन
This Article is From Sep 12, 2021

उत्तराखंड के पुरोला से कांग्रेस विधायक राजकुमार बीजेपी में शामिल, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और सीएम पुष्कर सिंह धामी रहे मौजूद

उत्तराखंड के कांग्रेस विधायक (Congress MLA) राजकुमार आज भाजपा में शामिल हुए. दिल्ली के भाजपा (BJP) मुख्यालय में राजकुमार को पार्टी में शामिल किया गया. राजकुमार उत्तराखंड के पुरोला से विधायक हैं. 

उत्तराखंड के पुरोला से कांग्रेस विधायक राजकुमार बीजेपी में शामिल, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और सीएम पुष्कर सिंह धामी रहे मौजूद
दिल्ली के भाजपा मुख्यालय में राजकुमार को पार्टी में शामिल किया गया. (फाइल)
नई दिल्ली:

उत्तराखंड के कांग्रेस विधायक राजकुमार आज दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में भाजपा में शामिल हो गए. उन्हें केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की मौजूदगी में पार्टी में शामिल कराया गया. राजकुमार उत्तराखंड के पुरोला विधानसभा क्षेत्र (Purola Assembly Constituency) से विधायक हैं. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 (Uttarakhand Assembly Election 2022) के लिए पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. कांग्रेस विधायक का भाजपा में आना विधानसभा तैयारियों को देखते हुए महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है. 

भाजपा मुख्यालय में राजकुमार ने पार्टी की विधिवत सदस्यता ग्रहण की. राजकुमार 2007 से 2012 तक भाजपा के सदस्य थे. हालांकि बाद में भाजपा ने जब उन्हें टिकट नहीं दिया तो उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया था. 

हाल ही में उत्तराखंड से निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह भी पार्टी में शामिल हुए थे, जिसके बाद पार्टी का दावा था कि कुछ और विधायक भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं. 

उत्तराखंड में साल 2022 में होेने वाले चुनावों के लिए भाजपा कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है, ऐसे में कांग्रेस विधायक का भाजपा के पाले में आना पार्टी की बड़ी कामयाबी माना जा रहा है. 

- - ये भी पढ़ें - -
* उत्तराखंड का जोशीमठ भूकंप के तेज झटकों से थर्राया, दहशतजदा लोग घरों से बाहर निकले
* उत्तराखंड सरकार ने उच्च न्यायालय से चारधाम यात्रा पर लगी रोक हटाने का अनुरोध किया
* UP से ऋषिकेश घूमने आए पर्यटक दल के दो सदस्य गंगा में डूबे, SDRF का सर्च अभियान जारी 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com