UP से ऋषिकेश घूमने आए पर्यटक दल के दो सदस्य गंगा में डूबे, SDRF का सर्च अभियान जारी 

एसडीआरएफ की डीप डाइविंग टीम के प्रभारी कवींद्र सजवाण ने बताया कि नोएडा की एक एंड्राइड एप बनाने वाली कंपनी में काम करने वाले अधिकारियों का एक समूह शनिवार को ऋषिकेश घूमने आया.

UP से ऋषिकेश घूमने आए पर्यटक दल के दो सदस्य गंगा में डूबे, SDRF का सर्च अभियान जारी 

नोएडा के दो पर्यटक ऋषिकेश में गंगा में डूबे (प्रतीकात्मक तस्वीर)

देहरादून:

ऋषिकेश घूमने आए नोएडा के दो पर्यटक रविवार को गंगा नदी में डूब गए. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. सुबह मुनि की रेती क्षेत्र के रामझूला में हुई इस घटना के बाद जल पुलिस और राज्य आपदा प्रतिवादन बल (एसडीआरएफ) की टीमें उनकी तलाश के लिए बचाव एवं राहत अभियान चला रही हैं. हालांकि, उनका अभी तक पता नहीं चल पाया है. 

एसडीआरएफ की डीप डाइविंग टीम के प्रभारी कवींद्र सजवाण ने बताया कि नोएडा की एक एंड्राइड एप बनाने वाली कंपनी में काम करने वाले अधिकारियों का एक समूह शनिवार को ऋषिकेश घूमने आया. रविवार सुबह ये लोग रामझूला में दर्शन महाविद्यालय घाट पर गए. इसी दौरान इनमें शामिल कंपनी का सेंटर प्रमुख राहुल सिंह (33) पानी में हाथ धोने के लिए उतरा, जहां उसके पैरों के नीचे की रेत अचानक धंस गई. इससे वह अपना संतुलन खो बैठा और गंगा में बहने लगा. 
वहां मौजूद कंपनी का प्रबंधक भानुमूर्ति (33) राहुल को बचाने के लिए गंगा में उतरा लेकिन वह भी गंगा के तेज बहाव की चपेट में आकर बह गया. कुछ दूर जाने के बाद दोनों गंगा के पानी में गायब हो गए. 

सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की एक टीम तुरंत मौके पर पहुंची और तलाश एवं बचाव अभियान शुरू किया. राफ्ट के साथ टीम कई किलोमीटर दूर तक तलाश करने गई लेकिन अब तक लापता व्यक्तियों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)