Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के एक और मरीज की मौत, 18 नये संक्रमित मिले

Uttar Pradesh Corona: उत्‍तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 (Covid-19) से एक मरीज की मौत हो गई और 18 नये संक्रमित पाए गए हैं. रविवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटे में रायबरेली जिले में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित एक मरीज की मौत होने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 22,856 हो गई है.

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के एक और मरीज की मौत, 18 नये संक्रमित मिले

Uttar Pradesh Corona Cases: राज्य में कोरोना से करने वालों की संख्या बढ़कर 22,856 हो गई है

लखनऊ:

Uttar Pradesh Corona: उत्‍तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 (Covid-19) से एक मरीज की मौत हो गई और 18 नये संक्रमित पाए गए हैं. रविवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटे में रायबरेली जिले में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित एक मरीज की मौत होने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 22,856 हो गई है. राज्‍य में इसी अवधि में 18 नये मामले मिले हैं जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 17,09,445 हो गए हैं. पिछले 24 घंटे में प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर और जालौन में तीन-तीन, रायबरेली में दो, प्रयागराज, बाराबंकी, महराजगंज, वाराणसी, गाजियाबाद, मेरठ, बरेली, आजमगढ़, मऊ, शाहजहांपुर में एक-एक मामला मिला है. प्रदेश में रविवार को कुल 31 मरीज संक्रमण से उबरे हैं और अब तक 16,86,354 लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं.

स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, राज्य में पिछले 24 घंटे में 2.34 लाख से अधिक नमूनों की जांच की गई और अब तक कुल 7.34 करोड़ से ज्यादा नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है. प्रदेश में इस समय कुल 235 मरीजों का उपचार चल रहा है.

- - ये भी पढ़ें - -
* "कोविड वैक्सीन कहीं नकली तो नहीं?", केंद्र ने राज्यों को जांच का दिया निर्देश
* दिल्ली में लगातार पांचवें दिन कोरोना से नहीं हुई एक भी मौत, 24 घंटे में आए 30 नए केस
* भारत में वैक्सीनेशन का नया रिकॉर्ड, अगस्त में टीकाकरण संख्या G7 राष्ट्रों की संयुक्त संख्या से अधिक
* केरल में कोरोना के कहर के बीच निपाह वायरस की दस्तक, केंद्र सरकार ने भेजी टीम


रविवार को जारी एक बयान में अपर मुख्‍य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने कहा कि प्रदेश के 29 जिलों में कोविड-19 का एक भी इलाजरत मामला नहीं है और अलीगढ़, अमेठी, अमरोहा, अयोध्या, बागपत, बलिया, बांदा, बस्ती, भदोही, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, फतेहपुर, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, कौशाम्बी, ललितपुर, महोबा, मथुरा, मिर्जापुर, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, शामली, सोनभद्र और सीतापुर जिले कोविड-19 मुक्त हो गये हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्‍होंने बताया कि प्रदेश में कोविड टीकाकरण का आंकड़ा सात करोड़ 75 लाख के पार हो चुका है और अब तक छह करोड़ 47 लाख से अधिक नागरिकों ने कोविड से बचाव के लिए टीके की कम से कम एक खुराक प्राप्त कर ली है. यह देश के किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)