उत्तर प्रदेश : पत्नी की नसबंदी करानी थी, पैसा जुटाने के लिए युवक ने की चोरी

उत्तर प्रदेश : पत्नी की नसबंदी करानी थी, पैसा जुटाने के लिए युवक ने की चोरी

प्रतीकात्मक चित्र

झांसी:

उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में एरच थाने की पुलिस ने हफ्तेभर के अंदर एक बड़ी चोरी का खुलासा करते हुए एक युवक को हिरासत में लेकर उससे चोरी का माल बरामद कर लिया। डीआईजी ने इस मामले का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 10 हजार रुपये का इनाम व प्रशस्तिपत्र देने की घोषणा की है। युवक का कहना है कि उसने अपनी पत्नी की नसबंदी का पैसा जुटाने के लिए चोरी की।  

घर से तीन लाख से अधिक रुपये के सोने-चांदी के जेवर चोरी
पुलिस के अनुसार, एरच निवासी लक्ष्मी नारायण सोनी पुत्र दुर्जन लाल सोनी ने 25 दिसंबर को पुलिस को बताया कि उसकी ज्वेलरी की दुकान है। वह शाम को दुकान से सोने-चांदी के जेवर घर ले आता है। बुधवार रात किसी बदमाश ने उसके घर से तीन लाख से अधिक रुपये के सोने-चांदी के जेवर चोरी कर लिए हैं। पुलिस ने युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुभाष चंद्र दुबे ने बताया कि थाना प्रभारी हफीजुरहमान को मुखबिर ने सूचना दी कि एक शातिर अपराधी बेतवा पुल किनारे खड़ा है और उसके पास चोरी का माल भी है, जिसे वह बेचने जा रहा है।

चोरी किए गए सौ ग्राम सोने व डेढ़ किलोग्राम चांदी के जेवर भी बरामद
सूचना मिलते ही थाना प्रभारी ने बताए गए स्थान पर जाकर एक युवक को पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान युवक ने अपना नाम एरच निवासी अजय कुमार अहिरवार बताया। उसके पास से पुलिस ने चोरी किए गए सौ ग्राम सोने व डेढ़ किलोग्राम चांदी के जेवर भी बरामद किए। इनकी कीमत लगभग तीन लाख रुपये से अधिक थी।

पत्नी का नसबंदी का ऑपरेशन कराना था
एसएसपी के अनुसार, पकड़े गए अजय कुमार अहिरवार ने बताया कि उसे अपनी पत्नी का नसबंदी का ऑपरेशन कराना था। उसके बाद खिलाई-पिलाई के लिए रुपयों की जरूरत थी। परिवार वाले उसे रुपये पैसे नहीं देते हैं। इसलिए उसने चोरी की योजना बनाई।

रेती के सहारे काटा ताला
उसने बताया कि घटना वाली रात वह लक्ष्मी नारायण सोनी के घर के पास लगे पेड़ के सहारे मकान में छत पर पहुंच गया। उसने बताया कि छत पर लगे दरवाजे पर ताला लगा था, जिसे उसने रेती के सहारे काटा था। वहां से सीधे घर के अंदर आ गया। यहां उसने दरवाजे की कुंडी अंदर से बंद कर दी और वहां से उक्त जेवर चोरी कर लिए। जहां से वह घर में गया था, उसी रास्ते से वह वापस चला गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पकड़े गए युवक का आपराधिक रिकार्ड
पकड़े गए युवक का आपराधिक रिकार्ड रहा है। वह पहले एक हत्या के आरोप में और फिर अवैध तमंचा रखने के आरोप में जेल की हवा खा चुका है। उसे अब फिर जेल भेजा जा रहा है। उसने बताया कि पहले दोनों मामलों में उसे झूठा फंसाया गया था, मगर इस बार उसने अपराध किया है, इसलिए उसे जेल जाने का मलाल नहीं है। मलाल यह है कि वह अपनी पत्नी की नसबंदी नहीं करा पाएगा।