यह ख़बर 12 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मुजफ्फरनगर दंगों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार दोषी : कांग्रेस

खास बातें

  • केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री जितिन प्रसाद ने पूर्वी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में पिछले दिनों हुई साम्प्रदायिक हिंसा को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए गुरुवार को इसके लिए राज्य की समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार को जिम्मेदार ठहराया।
लखीमपुर खीरी:

केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री जितिन प्रसाद ने पूर्वी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में पिछले दिनों हुई साम्प्रदायिक हिंसा को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए गुरुवार को इसके लिए राज्य की समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

प्रसाद ने बताया ‘सपा सरकार दंगों के लिए पूरी तरह जिम्मेदार है और उन वारदात को रोकने में नाकाम रहने के कारण मैं उसके इस्तीफे की मांग करता हूं।’

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता जानना चाहती है कि सरकार ने दंगों की आग क्यों फैलने दी। क्यों उसने साम्प्रदायिक माहौल बनने दिया और आखिर क्या कारण थे जो उसने लूट, हत्या और आगजनी को नहीं रोका।

प्रसाद ने कहा कि यह तकलीफदेह है कि 21 साल बाद उत्तर प्रदेश में हालात सम्भालने के लिये सेना को आना पड़ा। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी और आयुक्त के खिलाफ कार्रवाई जैसे कदमों से कुछ नहीं होगा। सरकार को जिम्मेदारी तय करनी होगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लखीमपुर खीरी में पिछले बुधवार को मध्याहन भोजन खाने से 20 बच्चों के बीमार होने की घटना पर राज्यमंत्री ने कहा कि बिहार में इसी घटना में कई बच्चों की मौत होने के बाद भी उत्तर प्रदेश सरकार और उसके अधिकारियों ने कोई सबक नहीं सीखा।