UP Election 2022 : समाजवादी पार्टी ने किया 24 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर शहर सीट से सभावती शुक्ला को टिकट दिया गया है. वहीं मुबारकपुर सीट से खुद सपा प्रमुख अखिलेश यादव चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाने उतरेंगे.

UP Election 2022 : समाजवादी पार्टी ने किया 24 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर शहर सीट से सभावती शुक्ला को टिकट दिया गया है.

लखनऊ:

आगामी उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने 24 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की है. इस सूची में गोरखपुर शहर सीट के लिए भी उम्मीदवार का नाम शामिल किया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर शहर सीट से सभावती शुक्ला को टिकट दिया गया है. वहीं मुबारकपुर सीट से अखिलेश यादव चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाने उतरेंगे. इसके अलावा बैजनाथ पासवान को मोहम्मदाबाद गोहना से, जबकि किशन दीक्षित को वाराणसी दक्षिण से टिकट दिया गया है. पार्टी ने बलिया नगर से नारद राय को, सेवापुरी से सुरेंद्र सिंह पटेल को, रानीगंज से आर के वर्मा, वहीं रूद्रपुर से प्रदीप यादव को टिकट दिया है.

UP Polls 2022: सपा ने 10 और प्रत्‍याशी घोषित किए, अखिलेश के करीबी रहे अभिषेक मिश्रा का टिकट कटा

इससे पहले पार्टी ने 1 फरवरी को 10 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया था. इनमें 28 साल की युवा नेता पूजा शुक्ला को लखनऊ उत्‍तर से टिकट दिया गया था, जबकि लखनऊ कैंट से राजू गांधी, लखनऊ मध्य से रविदास महरोत्रा, लखनऊ पूर्व से अनुराग भदौरिया, लखनऊ पश्चिम से अरमान और बख्शी का तालाब से गोमती यादव को प्रत्याशी बनाया है.

वाराणसी में बीजेपी ने पुराने चेहरों पर जताया भरोसा, विपक्ष बोला- इनके पास अच्छे और मजबूत उम्मीदवार नहीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसके अलावा आज बीजेपी ने भी बनारस की 8 में से 6 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित किए. बीजेपी ने इन सीटों पर पुराने चेहरों पर ही फिर से भरोसा दिखाया है और अपने पुराने विधायकों को ​ही फिर से टिकट दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मतदान सातवें चरण में होना है.