UP Elections 2022: पांच साल बाद एक साथ दिखे बाप-बेटा और भाई, जब यादव परिवार मिला इटावा में

2016 में पारिवारिक विवाद के कारण चाचा शिवपाल समाजवादी पार्टी से अलग हो गए थे. बाद में उन्होंने अपनी खुद की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) बनाई.

UP Elections 2022: पांच साल बाद एक साथ दिखे बाप-बेटा और भाई, जब यादव परिवार मिला इटावा में

चुनाव प्रचार के दौरान अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव साथ दिखे

इटावा:

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2022) के दो चरणों का मतदान हो चुका है. इस बीच इटावा से चुनाव प्रचार के दौरान एक दिलचस्प तस्वीर सामने आई है. यहां समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव, उनके पिता मुलायम सिंह यादव और उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव चुनाव प्रचार अभियान में एक साथ देखे गए. पांच साल से अधिक समय के बाद यह पहली बार ऐसा हुआ है, जब परिवार के तीनों बड़े नेता एक साथ दिखे. 

इन तीनों को आखिरी बार सार्वजनिक रूप से अक्टूबर 2016 में 2017 के विधानसभा चुनावों से पहले लखनऊ में "समाजवादी विकास रथ" को हरी झंडी दिखाने के दौरान एक साथ देखा गया था. 2016 में पारिवारिक विवाद के कारण चाचा शिवपाल समाजवादी पार्टी से अलग हो गए थे. बाद में उन्होंने अपनी खुद की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) बनाई. शिवपाल सिंह यादव की पार्टी अब अखिलेश यादव के नेतृत्व वाले गठबंधन का हिस्सा है. 

''मेरी कार पर हमला हुआ, फायरिंग की आवाज भी सुनी'' : अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़ रहे केंद्रीय मंत्री का आरोप

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने पहली बार इस विधानसभा चुनाव में अपने बेटे अखिलेश यादव के लिए प्रचार किया. दो चरणों के लिए मतदान 10 और 14 फरवरी को समाप्त हो गया है. शेष पांच चरणों के लिए मतदान 20, 23, 27 फरवरी और 3 और 7 मार्च को होगा. मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.

उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने 312 सीटें हासिल की थीं, जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) ने 47 सीटें हासिल की थीं. 

ये भी देखें-सियासी रण में मुलायम सिंह यादव, करहल में अखिलेश यादव के लिए किया प्रचार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com