UP Election Result : रुझानों में बीजेपी आगे, लेकिन सपा कार्यकर्ताओं को अब भी सरकार बनाने की उम्मीद 

UttarPradesh Election Results 2022 : सपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि यह शुरुआती रूझान है.जबतक आखिरी काउंटिंग नहीं हो जाता, तबतक डटे रहेंगे. 

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव मतगणना के शुरुआती रुझानों में समाजवादी पार्टी पीछे चल रही है. हालांकि पार्टी के समर्थकों को उम्‍मीद है कि अभी भी कुछ हो सकता है. सपा कार्यकताओं ने एनडीटीवी से कहा कि हमें पूरी उम्मीद है कि सपा की यूपी में सरकार बनेगी. कार्यकर्ताओं ने कहा कि यह शुरुआती रुझान है.जैसे-जैसे समय बीतता जाएगा, अंतिम में सपा की सरकार ही बनेगी. जबतक आखिरी काउंटिंग नहीं हो जाता, तबतक डटे रहेंगे. 

उत्तर-प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना के बीच प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ( Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) ने कहा, "जनता जीत रही है और गुंडागर्दी हार रही है. समाचार एजेंसी ANI से बृजेश पाठक ने कहा, " यूपी की जनता ने समाजवादी पार्टी को नकार दिया है." उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी विपक्षी दलों पर खासतौर से समाजवादी पार्टी पर चुनाव प्रचार के दौरान लगातार निशाना बनाए रखा.

UP Election Results 2022 LIVE: ताजा रुझानों में सपा से डबल भाजपा, 10 सीटों पर सिमट रही कांग्रेस और बसपा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


योगी आदित्यनाथ (बीजेपी) गोरखपुर शहर तो अखिलेश यादव (सपा) करहल से चुनावी मैदान में हैं. केशव प्रसाद मौर्य (बीजेपी) कौशांबी की सिराथू सीट से भाग्य आजमा रहे हैं. इसके अलावा, फाजिल नगर से स्वामी प्रसाद मौर्य (सपा), जसवंतनगर से शिवपाल सिंह यादव (सपा), कुंडा से रघुराज प्रताप सिंह ऊर्फ राजा भैया (जनसत्ता दल लोकतांत्रिक), कानपुर की महाराजपुर सीट से सतीश महाना (बीजेपी), मऊ से अब्बास अंसारी (मुख्तार अंसारी के पुत्र- सुभासपा) चुनावी मैदान में हैं.