VIDEO : चुनाव के बाद क्या UP में गठबंधन करेगी कांग्रेस? प्रियंका गांधी ने दिया ये जवाब

प्रियंका गांधी ने चुनाव बाद किसी राजनीतिक दल को समर्थन देकर सरकार में शामिल होने के सवाल पर कहा कि जब ऐसी परिस्थितियां आएंगी तब यह तय किया जाएगा.

VIDEO : चुनाव के बाद क्या UP में गठबंधन करेगी कांग्रेस? प्रियंका गांधी ने दिया ये जवाब

कांग्रेस ने यूपी चुनाव के लिए यूथ मेनिफेस्टो जारी किया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव  (UP Assembly Polls 2022) को लेकर जोर-शोर से तैयारियों में जुटी कांग्रेस (Congress) ने  शुक्रवार को अपना यूथ मेनिफेस्टो (युवा केंद्रित घोषणापत्र) जारी किया. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की महासचिव एवं यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने कांग्रेस के विजन डॉक्यूमेंट में बेरोजगारी सहित युवाओं से संबंधित कई मुद्दों को हल करने का वादा किया. चुनाव बाद किसी पार्टी को समर्थन देने के सवाल पर प्रियंका गांधी ने कहा कि जब ऐसी परिस्थितियां आएंगी तब इस फैसला किया जाएगा. मेनिफेस्टो जारी करने के दौरान पत्रकारों की ओर से पूछ गए सवाल में जवाब में उन्होंने यह कही.

प्रियंका गांधी ने चुनाव बाद किसी राजनीतिक दल को समर्थन देकर सरकार में शामिल होने के सवाल पर कहा, "जब ऐसी परिस्थितियां आएंगी तब यह तय किया जाएगा. अगर ऐसी परिस्थिति आएगी और हम किसी गठबंधन की सरकार में शामिल होंगे या समर्थन करेंगे तो हम चाहेंगे कि हमने जो एजेंडा महिलाओं और युवाओं के लिए आप सबके सामने बताया वो पूरा कराएंगे. हम चाहेंगे कि वो एजेंडा पूरा हो और शायद वो एक शर्त होगी हमारी.

राहुल और प्रियंका ने ‘भर्ती विधान: युवा घोषणापत्र' जारी करने के साथ कहा कि इसे राज्य के युवाओं से बातचीत करके तैयार किया गया है. कांग्रेस ने इस मौके पर ‘मेरा जॉब मुझे मिलेगा...' नामक गीत भी जारी किया. 

READ ALSO: 'आपको कोई और चेहरा दिख रहा है'- यूपी में कांग्रेस का CM उम्मीदवार कौन? प्रियंका गांधी का जवाब

राहुल गांधी ने कहा, ‘‘यह घोषणापत्र सिर्फ कांग्रेस की आवाज नहीं है. इसे बनाने के लिए उप्र के युवाओं से बात की है. उनके विचार इसमें डाले गए हैं.'' राहुल गांधी ने कहा, ‘‘हम नफरत नहीं फैलाते हैं. हम लोगों को जोड़ने का काम करते हैं. हम युवाओं के जोश और शक्ति के साथ एक नया उत्तर प्रदेश बनाना चाहते हैं.''

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने कहा, ‘‘भर्ती विधान को बनाने के लिए युवाओं से बात की गई. इसे भर्ती विधान इसलिए कहा गया है क्योंकि उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ी समस्या भर्ती की है. युवा योग्य हैं, लेकिन उन्हें नौकरियां नहीं मिलती. बड़ी बड़ी घोषणएं होती हैं, लेकिन यह नहीं बताया जाता कि रोजगार कैसे दिए जाएंगे.''

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव सात चरणों में होगा. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को और सातवें एवं अंतिम चरण का मतदान सात मार्च को होगा. 10 मार्च को नतीजे घोषित होंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: कांग्रेस का यूथ मेनिफेस्‍टो जारी, राहुल गांधी बोले- 5 साल में 16 लाख ने गंवाया रोजगार