यूपी का हाल: लखीमपुर में 8 साल की बच्ची की गन्ने के खेत में मिली लाश, हमीरपुर में छात्रा ने की आत्महत्या

बहराइच में सोमवार को रेप की शिकार हुई एक डेढ़ साल की बच्ची की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई और हमीरपुर में छेड़छाड़ से तंग आकर एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली.

यूपी का हाल: लखीमपुर में 8 साल की बच्ची की गन्ने के खेत में मिली लाश, हमीरपुर में छात्रा ने की आत्महत्या

यूपी के लखीमपुर खीरी में 8 साल की बच्ची की रेप के बाद हत्या

लखनऊ:

यूपी के लखीमपुर खीरी में एक 8 साल की दलित बच्ची को रेप के बाद उसकी सलवार से गला घोंटकर कर मार डाला गया. बच्ची की लहूलुहान लाश घरवालों को गन्ने के खेत में मिली. पुलिस ने रेप और हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है लेकिन आरोपी पकड़ा नहीं गया है. उधर, बहराइच में सोमवार को रेप की शिकार हुई एक डेढ़ साल की बच्ची की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई और हमीरपुर में छेड़छाड़ से तंग आकर एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली.

लखीमपुर खीरी में बच्ची खेत में दादी के साथ बकरियां चराने गई थी, लेकिन चूंकि उसे घर में खाना भी बनाना था और अपनी छोटी बहन को भी खिलाना था इसलिए दादी को वहीं छोड़कर वह घर के लिए निकली लेकिन पहुंची नहीं.बच्ची की दादी ने बताया कि हमने आधे घंटे बकरियां चराईं. आधे घंटे बाद हम आए वहां से बकरियां लेकर. उसकी मम्मी ने कहा कि बिटिया नहीं है? तो हमने कहा कि बिटिया तो कब की आई है. पांच बजे की आई है. लेकिन बिटिया घर नहीं आई. दादी ने बताया कि बच्ची का गला सलवार से बंधा था.

लखीमपुर खीरी में तीन लाख 33 हजार हैक्टेयर जमीन में गन्ना बोया जाता है. गन्ना इन इलाकों में खुशहाली लाता है, लेकिन  गन्ने की घनी झाड़ियां अक्सर महिलाओं के साथ होन वाले दुराचार का ठिकाना बन जाती हैं.

-14 अगस्त 2020 को इशानगर में 13 साल की बच्ची की गन्ने के खेत में गैंग रेप बाद हत्या की गई.

-25 अगस्त 2020 को नीम गांव में 17 साल की बच्ची की गन्ने के खेत में रेप के बाद हत्या कर दी गई.

-4 सितंबर 2020 को सिंघी में 3 साल की बच्ची की गन्ने के खेत में रेप के बाद हत्या हुई.

-5 जून 2021 को दो बहनों के साथ गन्ने के खेत में रेप हुआ. और अब ये घटना घटी है.

लखीमपुर खीरी के एसपी विजय ने बताया कि बालिका के शरीर पर पाई गई चोटों और परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के आधार पर विवेचना में 376 AB और 5M/6 पोस्को के तहत मामला दर्ज किया जा रहै है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट और डॉक्टरों बयान को भी आधार बनाया गया है. जांच जारी है.

हमीरपुर में छात्रा ने छेड़खानी से तंग आकर की आत्महत्या
वहीं हमीरपुर के एक गांव में आरोप है कि डीजे बजा रहे कुछ युवकों ने वहां से गुजरात की एक लड़की को जबरदस्ती नचवाना चाहा. लड़की किसी तरह उनसे जान बचाकर कर भागी. बाद में भी वे उससे छेड़खानी करने लगे, जिससे तंग आकर उसने खुदकुशी कर ली. हमीरपुर के एसपी नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि आज इन्होंने तहरीर दी है कि जो लोग पिछली घटना किए थे. उनके दबाव में आकर लड़की ने आत्महत्या की है. इस संबंध में धारा 306 के तहत एफआईआर दर्ज की जा रही है. लड़की की मौत के लिए जो भी दोषी होगा कार्रवाई की जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बहराइच में डेढ़ साल की बच्ची से रेप
बहराइच के एक गांव में मां के साथ सोती एक डेढ़ साल की बच्ची को रात में एक युवक उठा कर ले गया और उसने पास के एक स्कूल में ले जाकर रेप किया.  नाजुक हालत में बच्ची को अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां उसकी मौत हो गई. बहराइच के एडिशनल एसपी अशोक कुमार ने बताया कि पीड़िता को मेडिकल उपचार के लिए भेजा गया था. आरोपी को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है.