यह ख़बर 13 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

उप्र सीओ हत्याकांड : सीबीआई ने प्रधान के बेटे को किया गिरफ्तार

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश के कुंडा में तिहरे हत्याकांड की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पुलिस उपाधीक्षक जिया उल हक की हत्या में शामिल होने के आरोप में शनिवार को बबलू यादव को गिरफ्तार किया। बबलू मृत ग्राम प्रधान नन्हें यादव का बेटा है।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के कुंडा में तिहरे हत्याकांड की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पुलिस उपाधीक्षक जिया उल हक की हत्या में शामिल होने के आरोप में शनिवार को बबलू यादव को गिरफ्तार किया। बबलू मृत ग्राम प्रधान नन्हें यादव का बेटा है।

पुलिस उपाधीक्षक की हत्या के संबंध में सीबीआई की तरफ से की गई यह पहली गिरफ्तारी है। सीबीआई सूत्रों का कहना है कि गिरतार बबलू (20 )की निशानदेही पर जिया उल हक का लापता मोबाइल भी बरामद कर लिया गया है।

बबलू की गिरफ्तारी के बाद सूत्रों का कहना है कि जांच एजेंसी तिहरे हत्याकांड का खुलासा करने के एकदम करीब पहुंच गई है। सीबीआई बबलू को जिया उल हक की हत्या का मुख्य आरोपी मान रही है।

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक अपने पिता नन्हें यादव की हत्या से नाराज बबलू ने कुंडा सीओ के पद पर तैनात रहे जिया उल हक की गोली मारकर हत्या कर दी। बबलू घटना के बाद से फरार चल रहा था।

सीबीआई अब तक पूरे मामले में कुल तीन गिरफ्तारियां कर चुकी है। पिछले सप्ताह सीबीआई ने प्रधान नन्हें यादव की हत्या के संबंध में उसके राजनीतिक विरोधी कामता पाल के दो बेटों अजय और विजय को गिरफ्तार किया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि कुंडा क्षेत्र के वलीपुर गांव में विगत दो मार्च को ग्राम प्रधान नन्हें यादव की हत्या के बाद हुई हिंसा में उसके भाई सुरेश यादव और हिंसा को नियंत्रित करने गए सीओ जिया उल हक की हत्या कर दी गई थी।