यूपी सरकार युवाओं को अगले माह से टैबलेट, स्‍मार्टफोन बांटेगी, जानिए क्‍या होगी शर्तें 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने कहा, ''उत्तर प्रदेश के युवाओं को नवीनतम तकनीक से लैस करने के लिए राज्य सरकार नवंबर के आखिरी सप्‍ताह से टैबलेट और लैपटॉप उपलब्ध कराना शुरू कर देगी.''

यूपी सरकार युवाओं को अगले माह से टैबलेट, स्‍मार्टफोन बांटेगी, जानिए क्‍या होगी शर्तें 

CM योगी ने कहा कि उनकी सरकार हर युवा को बिना किसी भेदभाव के रोजगार देने के लिए काम कर रही है.

लखनऊ :

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार (Uttar Pradesh Government) नवंबर के अंत तक युवाओं के बीच टैबलेट और स्मार्टफोन (Free Tablets and Smartphones) का वितरण शुरू करेगी. उन्होंने सुल्तानपुर (Sultanpur) में एक सरकारी मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखने के दौरान आयोजित कार्यक्रम में यह घोषणा की. सीएम योगी ने कहा कि उनकी सरकार हर युवा को बिना किसी भेदभाव के रोजगार देने के लिए काम कर रही है.

उन्होंने कहा, "उत्तर प्रदेश के युवाओं को नवीनतम तकनीक से लैस करने के लिए राज्य सरकार नवंबर के आखिरी सप्‍ताह से टैबलेट और लैपटॉप उपलब्ध कराना शुरू कर देगी."

साथ ही यूपी सरकार ने लखनऊ में अपने एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री ने सुल्तानपुर में 46.33 करोड़ रुपये की 126 विकास परियोजनाओं और अंबेडकर नगर में 334.24 करोड़ रुपये की 99 परियोजनाओं की भी शुरुआत की है. 

सुल्तानपुर में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर हमला करते हुए सीएम योगी ने कहा कि पूर्व की सरकारों का एक ही उद्देश्य था,  "लोगों के विश्वास के साथ खिलवाड़ करना और देश के विकास में बाधा डालना."

उन्होंने कहा कि एक वक्‍त था जब केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार के दौरान घोटाले होते थे. साथ ही कहा कि पिछली सरकारों के रवैये से देशवासी स्तब्ध और परेशान हैं. 

उन्होंने कहा, "विकास योजनाओं का लाभ केवल एक परिवार तक ही सीमित था. दिल्ली में एक परिवार और लखनऊ में एक परिवार गरीबों का पैसा छीन लेते थे. लोग भूख और बुनियादी सुविधाओं के अभाव में मरते थे."

उन्होंने कहा कि जब पीएम नरेंद्र मोदी सत्ता में आए तो उन्होंने "सबका साथ, सबका विकास" का नारा दिया और यह सुनिश्चित किया कि सभी योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के सभी लोगों तक पहुंचे. 

इसके साथ ही उन्‍होंने पिछली सरकार पर अराजकता फैलाने का आरोप लगाया और कहा कि त्योहारों के दौरान अक्सर दंगे होते थे, कर्फ्यू लगाया जाता था और लोग जश्न नहीं मना सकते थे. 

उन्होंने कहा, "पिछले साढ़े चार सालों के दौरान यूपी में कोई दंगा नहीं हुआ है, क्योंकि दंगाइयों को परिणाम पता है.''


ये होंगी शर्तें
19 अगस्त 1021 को, उत्तर प्रदेश सरकार ने 18 से 25 वर्ष के युवाओं के लिए मुफ्त टैबलेट और स्मार्टफोन योजना को लॉन्‍च किया था. योगी आदित्‍यनाथ ने उस वक्‍त एक करोड़ युवाओं को लैपटॉप और टैबलेट देने की घोषणा की थी. आप भी इस योजना का लाभ लेने के इच्‍छुक हैं तो आपको इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा. इसके लिए उत्तर प्रदेश के मूल निवासी होना भी अनिवार्य है. साथ ही आपके पास दसवीं बारहवीं की मार्कशीट के साथ ही आधार कार्ड, निवास प्रमाण पत्र जैसे दस्‍तावेज भी होने चाहिए. इसके लिए upcmo.up.nic.in के जरिये आवेदन किया जा सकता है. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* यूपी में दलितों के बाद सबसे अधिक नाइंसाफी मुसलमानों के साथ हुई : असदुद्दीन ओवैसी
* अयोध्या कैंट के नाम से जाना जाएगा फैजाबाद जंक्शन स्टेशन, यूपी CMO ने किया ट्वीट
* VIDEO : महिलाएं खिला रही थीं खाना, तभी प्रियंका गांधी बोलीं- भाई ने कहा है मोटी हो रही हो कम खाओ
* UP चुनाव: फ्रंट फुट पर खेल रही कांग्रेस, 3 दिन में ताबड़तोड़ 2 बड़ी बैठकें, 150 सीटों पर उम्मीदवारों की छंटनी