VIDEO : महिलाएं खिला रही थीं खाना, तभी प्रियंका गांधी बोलीं- भाई ने कहा है मोटी हो रही हो कम खाओ

बाराबंकी में अपनी प्रतिज्ञाओं के जरिये प्रियंका गांधी ने महिलाओं, किसानों, बेरोजगारों, संविदा कर्मियों और कोरोना की मार से आर्थिक रूप से तबाह हुए परिवारों के लिए कई अहम ऐलान किए.

नई दिल्ली:

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को बाराबंकी में कांग्रेस की तीन प्रतिज्ञा यात्राओं को हरी झंडी दिखाई. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी की यूपी में सात प्रतिज्ञाओं का ऐलान भी किया. उन्होंने पार्टी की सरकार बनने पर किसानों का पूरा कर्ज माफ करने और 20 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने की प्रतिज्ञा दोहराई. अपनी प्रतिज्ञाओं के जरिये प्रियंका गांधी ने महिलाओं, किसानों, बेरोजगारों, संविदा कर्मियों और कोरोना की मार से आर्थिक रूप से तबाह हुए परिवारों के लिए कई अहम ऐलान किए. इसी दौरान प्रियंका गांधी ने खेतों में महिलाओं से मुलाकात की. 

इस दौरान प्रियंका गांधी को महिलाओं ने खाना खिलाया. न्यूज एजेंसी एएनआई ने इसका एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें महिलाएं अपने हाथ से प्रियंका गांधी को खिलाते हुए नजर आ रही हैं. वहीं, प्रियंका गांधी भी उन महिलाओं के गले लगाकर अपने हाथ से खाना खिला रही हैं. जब महिलाएं प्रियंका गांधी को ज्यादा खाना खिलाने लगीं तो उन्होंने कहा कि 'मेरे भाई ने कहा है कि मोटी हो रही हो, कम खाओ.' उसके बाद महिलाएं हंसने लगती हैं. 

मीडिया से दौरान बात करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, 'मैं समझना चाहती हूं कि महिलाएं किन परिस्थितियों में काम कर रही हैं. वे अपनी बेटियों को कैसे बड़ी कर रही हैं और क्या वे उन्हें पढ़ाने में सक्षम हैं.'

बता दें, प्रियंका गांधी ने हालही ऐलान किया था कि कांग्रेस पार्टी यूपी विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी टिकटें महिलाओं के देगी. बाराबंकी में आज उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी लड़कियों को स्मार्ट फोन और स्कूटी देगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों का पूरा कर्जा माफ होगा, 2500 रुपये में गेहूं-धान (प्रति क्विंटल) की खरीद होगी और गन्ना किसान अपनी फसल के लिए 400 रुपये प्रति क्विंटल की दर से कीमत पाएगा.


साथ ही उन्होंने कहा, ‘बिजली बिल सबका साफ हाफ, कोरोना काल का बकाया साफ होगा यानी हर व्यक्ति की बिजली का बिल आधा और कोरोना काल का बकाया माफ होगा.' उन्होंने कोरोना से प्रभावित परिवारों के लिए कहा, ‘‘ दूर करेंगे कोरोना की आर्थिक मार, परिवार को देंगे 25 हजार.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, बाराबंकी से 'प्रतिज्ञा यात्रा' की शुरुआत