अयोध्या कैंट के नाम से जाना जाएगा फैजाबाद जंक्शन स्टेशन, यूपी CMO ने किया ट्वीट

फैजाबाद रेलवे स्टेशन की स्थापना सन 1874 में की गई थी और मौजूदा समय में यह उत्तर रेलवे के अंतर्गत आता है. यह लखनऊ-वाराणसी रेल मार्ग पर स्थित है.

अयोध्या कैंट के नाम से जाना जाएगा फैजाबाद जंक्शन स्टेशन, यूपी CMO ने किया ट्वीट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिला स्थित फैजाबाद जंक्शन का नाम बदलकर ''अयोध्‍या कैंट'' करने का फैसला किया गया है. मुख्यमंत्री कार्यालय ने शनिवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी. मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘‘उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने फैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम ''अयोध्‍या कैंट'' करने का निर्णय लिया है.'' एक अन्य ट्वीट में बताया गया, ''भारत सरकार ने फैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम ''अयोध्या कैन्ट'' करने के निर्णय पर सहमति दे दी है. इस पर उत्तरप्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अधिसूचना जारी करने के लिए अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी है.''


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फैजाबाद रेलवे स्टेशन की स्थापना सन 1874 में की गई थी और मौजूदा समय में यह उत्तर रेलवे के अंतर्गत आता है. यह लखनऊ-वाराणसी रेल मार्ग पर स्थित है. फैजाबाद जंक्शन से मुंबई, दिल्ली, अहमदाबाद, दुर्ग, कानपुर, लखनऊ, वाराणसी, अमृतसर, गोरखपुर, झांसी, आगरा कैंट, आगरा किला, मथुरा, जम्मू तवी, गुवाहाटी, ओखा, डिब्रूगढ़, छपरा, पटना, जयपुर, कोटा, जोधपुर, इंदौर, लुधियाना, धनबाद और प्रयागराज के लिए सीधी रेल सेवा उपलब्ध है. उल्लेखनीय है कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा की सरकार ने वर्ष 2018 में फैजाबाद जिला और मंडल का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया था. इसके अलावा भाजपा सरकार ने इलाहाबाद जिले का नाम बदलकर प्रयागराज और मुगलसराय जंक्शन (रेलवे स्टेशन) का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन कर दिया था.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)