रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से अमेरिका के 2 सांसदों ने की मुलाकात, हुमांयू का मकबरा देखकर हुए अभिभूत

सीनेटर टेड क्रुज एवं मैगी हासन रक्षा मंत्री से मिले, राजनाथ ने आतंकवाद के विरुद्ध संयुक्त राज्य अमेरिका की भूमिका की सराहना की

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से अमेरिका के 2 सांसदों ने की मुलाकात, हुमांयू का मकबरा देखकर हुए अभिभूत

अमेरिका के टेक्सस के सांसद टेड क्रुज के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह.

खास बातें

  • द्विपक्षीय रक्षा संबंधों को और अधिक मजबूत बनाने के तरीकों पर चर्चा
  • पिछले पांच वर्षों में भारत-अमेरिका के बीच सहयोग में ज़बर्दस्त वृद्धि
  • टेड क्रुज ने ट्विटर पर हुमांयू के मकबरे का एक वीडियो साझा किया
नई दिल्ली:

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आतंकवाद के विरुद्ध संयुक्त राज्य अमेरिका की भूमिका की सराहना की है. अमेरिका के टेक्सास के रिपब्लिकन सीनेटर टेड क्रुज एवं न्यू हैम्पशायर के डेमोक्रेट सीनेटर मैगी हासन ने रक्षा मंत्री  राजनाथ सिंह से आज नई दिल्ली में मुलाकात की.  बैठक के दौरान रक्षा मंत्री ने संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के बीच भागीदारी पर संतोष व्यक्त किया और द्विपक्षीय रक्षा संबंधों को और अधिक मजबूत बनाने के तरीकों पर चर्चा की.

राजनाथ सिंह ने संयुक्त राज्य अमेरिका को विश्व का सबसे प्राचीन लोकतंत्र बताया और भारत का एक अति महत्वपूर्ण एवं विश्वसनीय साझेदार करार दिया. राजनाथ सिंह ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में भारत-अमेरिका के बीच सहयोग में  ज़बर्दस्त वृद्धि हुई है. रक्षा मंत्री ने उम्मीद जताई की भविष्य में कूटनीतिक भागीदारी विस्तारित एवं समृद्ध होगी.

रक्षा मंत्री ने आतंकवाद के विरुद्ध  संयुक्त राज्य अमेरिका की भूमिका की सराहना की. उन्होंने विश्व को परेशान करने वाले खतरों से निपटने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ मिलकर काम करने की भारत सरकार की वचनबद्धता को दोहराया.
इस बैठक में भारत में संयुक्त राज्य के राजदूत केनेथ जस्टर और रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने भाग लिया.

अमेरिकी सीनेटर टेड क्रुज दिल्ली में हुमांयू के मकबरा गए और इस ऐतिहासिक इमारत की सुंदरता के दीवाने हो गए. उन्होंने ट्विटर पर हुमांयू के मकबरे का एक वीडियो  साझा किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com