तेलंगाना विधानसभा अध्यक्ष ने तेलुगु देशम पार्टी के दो विधायकों को निलंबित किया

तेलंगाना विधानसभा अध्यक्ष ने तेलुगु देशम पार्टी के दो विधायकों को निलंबित किया

तेलंगाना की विधानसभा.

हैदराबाद:

तेलंगाना विधानसभा के बजट सत्र में राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन के अभिभाषण दौरान बाधा डालने पर विधानसभा अध्यक्ष ने विपक्ष की तेलुगु देशम पार्टी के दो विधायकों को शनिवार को निलंबित कर दिया है. अध्यक्ष मधुसूदन चारी ने कहा कि पार्टी के रेवंथ रेड्डी और एस. वेंकट वेराया बजट सत्र के बाकी के दिनों के लिए निलंबित रहेंगे. राज्यपाल शुक्रवार को विधानमंडल के दोनों सदनों को संयुक्त संबोधन दे रहे थे, इस दौरान दोनों विधायक नारेबाजी कर अभिभाषण में बाधा डाल रहे थे.

दोनों विधायकों ने आरोप लगाया कि सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने राज्य के विकास को लेकर राज्यपाल से झूठ बुलवाया है. यह कहते हुए वे लगातार नारेबाजी कर रहे थे. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सदस्यों की नारेबाजी से सदन की कार्यवाही बाधित हुई, इस वजह से उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई. हालांकि, इस कार्रवाई के विरोध में शनिवार को भी सदन में हंगामा जारी रहा. विधानसभा में मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस और भाजपा ने सदन से वाक-आउट कर दिया.

बाद में विपक्षी पार्टियों ने कार्ययोजना तैयार करने के लिए नेता प्रतिपक्ष के. जना रेड्डी के साथ एक बैठक भी की. इस बीच सत्ताधारी टीआरएस ने विधानसभा अध्यक्ष के फैसले का बचाव करते हुए कहा कि तेदेपा नेताओं को अपने व्यवहार के लिए सदन से माफी मांगनी चाहिए और उन्हें अपना दृष्टिकोण बदलना चाहिए.

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com