आगरा में ट्रेन में सवार होने के दौरान गिरे दो यात्री, आरपीएफ जवान ने बचाया

आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में सवार होने के दौरान दो यात्री असंतुलित होकर गिर गए. लेकिन वहां पर तैनात एक आरपीएफ जवान ने बहादुरी का प्रदर्शन करते हुए दोनों यात्रियों को बचा लिया.

आगरा में ट्रेन में सवार होने के दौरान गिरे दो यात्री, आरपीएफ जवान ने बचाया

आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर यात्री को एआरपीएफ जवान ने बचाया

आगरा:

आगरा कैंट (Agra Cantt) रेलवे स्टेशन पर शनिवार को ट्रेन में सवार होने के दौरान दो यात्री असंतुलित होकर गिर गए. वहां तैनात एक आरपीएफ जवान ने बहादुरी का प्रदर्शन करते हुए दोनों यात्रियों को बचा लिया. आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर तैनात आरपीएफ (RPF) निरीक्षक सुरेंद्र चौधरी (Surendra Chaudhary) के मुताबिक यात्रियों की जान बचाने वाले कांस्टेबल यादवेंद्र सिंह को सम्मानित करने का प्रस्ताव मुख्यालय भेजा जाएगा.

यहघटना स्टेशन के सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गयी. वीडियो में देखा जा सकता है कि प्लेटफार्म नंबर दो पर उज्जैनी एक्सप्रेस (Ujjani Express) (गाड़ी संख्या 04309) प्लेटफॉर्म पर पहुंची और दो यात्री ट्रेन से नीचे उतरे और जब ट्रेन चलने लगी तो दोनों यात्री बोगी में चढ़ने के लिए दौड़े.


वीडियो में नजर आ रहा है, इसी बीच, एक नीली शर्ट पहना यात्री पीछे से आ जाता है. उसकी जल्दबाजी की वजह से दोनों यात्रियों का संतुलन बिगड़ता है और एक यात्री बोगी के पायदान के पास फंसकर घिसटने लगता है जबकि दूसरा यात्री ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच खाली जगह में फंस जाता है. प्लेटफार्म पर मौजूद यादवेंद्र सिंह दौड़ते हुए वहां पहुंचते हैं और यात्री को खींचकर बाहर निकाल लेते हैं. इस दौरान दूसरा यात्री ट्रेन के साथ घिसटता हुआ आगे चला जाता है, लेकिन कांस्टेबल ने फूर्ति दिखाई और दूसरे यात्री को दौड़ते हुए बचा लिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बाद में दोनों यात्रियों को उसी ट्रेन से उनके गंतव्यों के लिए रवाना कर दिया गया. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)