जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां में दो लश्कर आतंकी मार गिराए गए

आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया था औऱ इस दौरान आतंकियों से मुठभेड़ हुई, जिसमें दो आतंकी ढेर कर दिए गए हैं.

जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां में दो लश्कर आतंकी मार गिराए गए

Shopian जिले में Lashkar e Toiba के आतंकी ढेर (प्रतीकात्मक फोटो)

जम्मू -कश्मीर (Jammu-Kashmir) के शोपियां जिले में दो लश्कर ए तैयबा आतंकी (Lashkar e Toiba) मार गिराए गए हैं. सुरक्षाबलों के हाथ ये बड़ी कामयाबी लगी है. खबरों के मुताबिक, संदिग्ध आतंकियों की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया था औऱ इस दौरान आतंकियों से मुठभेड़ हुई, जिसमें दो आतंकी ढेर (Shopian Terrorist Killed) कर दिए गए हैं. सुरक्षाबल सर्च ऑपरेशन के जरिये पता लगा रहे हैं कि क्या और आतंकी भी तो नहीं थी. 

'राजनीतिक कैदियों की रिहाई जैसे विश्वास बहाली के कदम नहीं उठाए गए', गुपकर नेताओं ने जताई निराशा

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया कि दो आतंकियों को मारा गया है, उनमें से एक लश्कर ए तैयबा का स्वयंभू कमांडर इशफाक डार उर्फ अबु अकरम भी शामिल है. अकरम 2017 से ही इस इलाके में सक्रिय था और कई आतंकी घटनाओं में भी शामिल था.इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जानकारी दी कि शोपियां जिले के सादिक खान इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के मुठभेड़ शुरू हुई थी, जो काफी देर तक चलती रही. मारे गए आतंकियों के पास से दो AK-47 और आठ मैगजीन भी बरामद हुई हैं. दरअसल, रविवार की रात को सुरक्षाबलों को खबर मिली थी कि शोपियां के सादिक खान इलाके में आतंकी छिपे हुए हैं.फ़िलहाल इलाके में तलाशी अभियान चल रहा है.

इससे पहले सुरक्षाबलों ने 10 जुलाई कोकश्मीर के अनंतनाग जिले में ने लश्कर ए तैयबा कमांडर समेत 3 आतंकवादियों को मार गिराया था. जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार, ढेर किए गए आतंकवादियों में से एक आरिफ हजाम अनंतनाग जिले में लश्कर-ए-तैयबा का जिला कमांडर था और वह सितंबर 2018 से आतंकी गतिविधियों में शामिल था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों में जम्मू-कश्मीर पुलिस और अर्धसैनिक बलों को घाटी में सक्रिय आतंकियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है. लश्कर, हिज्बुल मुजाहिदीन और अन्य संगठनों के कई बड़े आतंकी इस दौरान ढेर किए गए हैं.