Bengal की इस सीट पर टकराएंगे दो पूर्व पुलिस अधिकारी, बीजेपी और टीएमसी में दिलचस्प मुकाबला

तृणमूल कांग्रेस ने जहां पूर्व आईपीएस हुमायूं कबीर को टिकट दिया है, वहीं बीजेपी ने भारती घोष का उम्मीदवार बनाया है. हुमायूं कबीर ने बीजेपी की रैली में गोली मारो का नारा लगाने वाले कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर सुर्खियों में आए थे.

Bengal की इस सीट पर टकराएंगे दो पूर्व पुलिस अधिकारी, बीजेपी और टीएमसी में दिलचस्प मुकाबला

Bengal election 2021: हुमायूं कबीर दो माह पहले ही नौकरी से इस्तीफा देकर राजनीति में आए हैं.

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के चुनाव में कई सीटों पर दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा. इसमें पश्चिमी मिदनापुर की डेबरा सीट भी शामिल है, जहां से तृणमूल कांग्रेस ने जहां पूर्व आईपीएस हुमायूं कबीर को टिकट दिया है, वहीं बीजेपी ने भारती घोष का उम्मीदवार बनाया है. हुमायूं कबीर ने बीजेपी की रैली में गोली मारो का नारा लगाने वाले कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर सुर्खियों में आए थे.

पश्चिम बंगाल के चुनाव में नंदीग्राम ही नहीं कई सीटों (West Bengal's Debra constituency) पर दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा. इसमें पश्चिमी मिदनापुर की डेबरा सीट भी शामिल है, जहां से तृणमूल कांग्रेस ने जहां पूर्व आईपीएस हुमायूं कबीर (Humayun Kabir) को टिकट दिया है, वहीं बीजेपी ने भारती घोष (Bharati Ghosh) का उम्मीदवार बनाया है. हुमायूं कबीर ने बीजेपी की रैली में गोली मारो का नारा लगाने वाले कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर सुर्खियों में आए थे.


हुमांयू कबीर राजनीति में आने से पहले चंदननगर के पुलिस आयुक्त थे. उन्होंने कोलकाता में शुभेन्दु अधिकारी और दिलीप घोष की अगुवाई में हुई बीजेपी की एक रैली के दौरान गोली मारो के नारे लगने पर कई पार्टी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था. डेबरा सीट कोलकाता से 103 किलोमीटर दूर है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं बीजेपी प्रत्याशी भारती घोष पास की झारग्राम जिले की पुलिस अधिकारी रही हैं. वह ममता बनर्जी की करीबी रही हैं. उन्हें एक सार्वजनिक कार्यक्रम में ममता को मां भी पुकारा था. घोष ने भी कार्यकाल पूरा होने के पहले लोकसभा चुनाव 2019 के पहले नौकरी छोड़ दी थी. बीजेपी ने पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए शनिवार को 57 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की.

देश प्रदेश : पश्चिम बंगाल चुनाव में TMC ने जारी की सभी उम्मीदवारों की सूची