यह ख़बर 06 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

नवजात बच्चों की बीमारी से परेशान पिता ने खुद ही ली उनकी जान

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश में फतेहपुर जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र में नवजात जुड़वा बच्चों की कथित बीमारी और अपनी गरीबी से तंग आकर उनके पिता ने उनकी हत्या कर दी।
फतेहपुर:

उत्तर प्रदेश में फतेहपुर जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र में नवजात जुड़वा बच्चों की कथित बीमारी और अपनी गरीबी से तंग आकर उनके पिता ने उनकी हत्या कर दी। यह मामला एक तालाब से बच्चों की लाश मिलने के बाद सामने आया है। इस संबंध में हत्या आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया है कि पिछले शनिवार को हुसैनगंज थाने के गांव गनपतपुर के बडकू लोहार ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी कि शुक्रवार की रात उसके 20 दिन के नवजात जुड़वा बच्चे गायब हो गए है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच के दौरान संदेह होने पर खोजी कुत्तों की मदद ली गई और गांव के तालाब से दोनों बच्चों के शव बरामद हुए, जिनमें से एक लड़का और दूसरी लड़की है।

पुलिस ने बताया है कि बडकू और उसकी पत्नी से पूछताछ में पता चला कि दोनों बच्चे जन्म से ही बीमार थे और उनके इलाज में पति-पत्नी के ऊपर काफी कर्ज हो गया था। उन्होंने पति-पत्नी से पूछताछ के हवाले से बताया कि बडकू ने बच्चों की बीमारी और गरीबी से तंग आकर शुक्रवार की रात दोनों बच्चों को सोते समय पत्नी के पास से उठा लिया और उन्हें लुंगी में लपेटकर तथा पत्थर बांधकर तालाब में फेंक दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने यह भी बताया कि बच्चों के पिता बडकू लोहार को गिरफ्तार कर लिया गया है और बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।