विज्ञापन
This Article is From Jul 20, 2016

पिछले 24 घंटे की बड़ी खबरें नहीं देख-पढ़ पाएं हैं तो जानिए संक्षेप में 10 बड़ी न्यूज़

पिछले 24 घंटे की बड़ी खबरें नहीं देख-पढ़ पाएं हैं तो जानिए संक्षेप में 10 बड़ी न्यूज़
राहुल गांधी का फाइल फोटो
नई दिल्‍ली: अगर आप किन्‍हीं कारणों से पिछले 24 घंटे यानी मंगलवार की बड़ी खबरों से नावाकिफ रह गए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

RSS के खिलाफ बयान पर माफी नहीं, कोर्ट में ऐतिहासिक तथ्य और सबूत रखेंगे राहुल गांधी : कांग्रेस
कांग्रेस ने कहा कि राहुल गांधी आरएसएस के खिलाफ अपने बयान को लेकर माफी नहीं मांगेंगे और इसकी बजाय वह अपने दावे के समर्थन में अदालत के समक्ष ऐतिहासिक तथ्यों और साक्ष्य के साथ उसकी पुष्टि करेंगे।

कश्मीर को लेकर पाकिस्तान आज मनाएगा काला दिवस, सरकारी मुलाज़िमों को काली पट्टी बांधने के निर्देश
कश्मीर के हालात को लेकर पाकिस्तान बुधवार को काला दिवस मना रहा है। पहले ये मंगलवार 19 जुलाई को ही मनाया जाने वाला था, लेकिन इस तारीख़ को पाकिस्तान कश्मीर एक्सेसन-डे के तौर पर मनाता है, इसलिए काला दिवस को एक दिन के लिए टाल दिया गया।

पाकिस्तान में पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की संपत्ति जब्त करने का आदेश
पाकिस्तान की एक अदालत ने राजद्रोह के मामले में न्यायालय में पेश नहीं होने पर पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के सभी बैंक खातों व संपत्तियों को जब्त करने का मंगलवार को आदेश दिया।

आतंक फैलाने के तरीके समझने के लिए नक्सलियों के संपर्क में थे ISIS के गुर्गे : NIA
एनआईए ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन के नापाक मंसूबे का खुलासा करते हुए कहा है कि भारत में आईएसआईएस के गुर्गों ने आतंक फैलाने के तरीके समझने के लिए नक्सली गुटों से संपर्क किया और उनसे आग्नेयास्त्र खरीदने की योजना बना रहे थे।

नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब में मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित नहीं करेगी AAP : सूत्र
राज्यसभा से इस्तीफा देने वाले बीजेपी नेता नवजोत सिंह सिद्धू को आम आदमी पार्टी सीएम उम्मीदवार घोषित नहीं करेगी और न ही वह विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। सूत्रों के हवाले से खबर है कि सिद्धू आम आदमी पार्टी के पंजाब में प्रचार की कमान संभालेंगे।

पूर्व राष्ट्रपति कलाम जिस जगह हुए थे सुपुर्द-ए-खाक, वहीं बनेगा उनका स्मारक : रक्षामंत्री पर्रिकर
रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने मंगलवार को बताया कि तमिलनाडु के रामेश्वरम में पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की याद में स्मारक की आधारशिला रखी जाएगी। इसी स्थान पर कलाम के पार्थिव शरीर को दफनाया गया है।

Exclusive: करगिल युद्ध के वक्त पाकिस्तानी सैन्य शिविरों पर हमले से कुछ ही पल दूर था भारत...
करगिल युद्ध के वक्‍त, 13 जून 1999 के शुरुआती घंटों में भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने पाकिस्‍तान में हवाई हमले की पूरी तैयारी कर ली थी। हमले के लिए टारगेट तय कर लिए गए थे और रूट मैप को अंतिम रूप दे दिया गया था... यहां तक कि लड़ाकू विमानों के पायलटों की रिवाल्‍वरों को भी लोड कर दिया गया था।

25 नवंबर को रिलीज होगी शाहरुख-आलिया की 'डियर जिंदगी', जारी हुआ फर्स्ट लुक
आलिया भट्ट और शाहरुख खान ने अपनी फिल्म 'डियर जिंदगी' की पहली झलकी एक अनोखे अंदाज में जारी की है। ट्विटर पर आलिया भट्ट ने फिल्म का फर्स्ट लुक जारी किया है। फोटो एडिटिंग एप प्रिज्‍या में डिजाइन की गई फिल्म की पहली तस्वीर को शेयर किया गया है।

जानें वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए क्या रणनीति तैयार कर रही है टीम इंडिया
वेस्टइंडीज की धीमी पिच पर रणनीति क्या हो, इसके लिए टीम इंडिया मंथन में लगी है। पहले दो अभ्यास मैच के बाद खिलाड़ियों को टीम को वेस्टइंडीज की परिस्थितियों का थोड़ा-बहुत अंदाजा हो गया है। वेस्टइंडीज में बल्लेबाजों के सामने सबसे बड़ी चुनौती टेस्ट "मोड" में आने की होगी। भारत ने अपना आखिरी टेस्ट मैच पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था।

सियाचिन: तापमान में इजाफा होने के साथ ही जवानों के लिए बढ़ रहा खतरा
दुनिया के सबसे ऊंचे युद्ध के मैदान सियाचिन चोटी पर सैन्‍य बलों के जवानों को अपनी चौकियों (पोस्‍ट) के स्‍थान को बदलना पड़ रहा है। दरअसल तापमान में लगातार बदलाव के चलते ग्‍लेशियर के सबसे सुरक्षित स्‍थानों पर भी हिमस्‍खलन की घटनाएं हो रही हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
पिछले 24 घंटे की बड़ी खबरें नहीं देख-पढ़ पाएं हैं तो जानिए संक्षेप में 10 बड़ी न्यूज़
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com