विज्ञापन
This Article is From Jul 19, 2016

अगर नहीं देख-पढ़ पाए हैं पिछले 24 घंटे में समाचार, तो जानिए सोमवार की 10 बड़ी खबरें

अगर नहीं देख-पढ़ पाए हैं पिछले 24 घंटे में समाचार, तो जानिए सोमवार की 10 बड़ी खबरें
राजनाथ सिंह का फाइल फोटो
नई दिल्‍ली: पिछले 24 घंटों में यदि किसी कारणवश आप खबरों से रूबरू नहीं हो पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

कहने को नाम पाकिस्तान है लेकिन हरकतें सभी नापाक हैं : संसद में बोले राजनाथ सिंह
नई दिल्‍ली : कश्मीर मुद्दे पर सोमवार को राज्यसभा में बहस हुई। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि वहां हालात 90 के दशक से ज्यादा बुरे हैं और इसके लिए सरकारी पार्टी का रुख़ भी जिम्मेदार है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वर्ण मंदिर में बर्तन धोकर सेवा दी, मैनिफेस्टो विवाद पर मांगी माफी
अमृतसर: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में सेवा कर अनजाने में उनकी पार्टी की ओर से हुई ग़लती के लिए माफ़ी मांगी है। केजरीवाल ने कहा कि यूथ मैनिफ़ेस्टो जारी करने के दौरान उनकी पार्टी की ओर से अनजाने में जो ग़लती हुई थी और माफ़ी मांगने के लिए ही उन्होंने दरबार में सेवा की है।

पंजाब चुनाव से पहले बीजेपी को करारा झटका, सिद्धू ने छोड़ी पार्टी, 'आप' बोली- स्वागत को बांहें फैलाए हैं
नई दिल्ली: बीजेपी नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है। राज्यसभा के सभापति ने सिद्धू का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। उनके आम आदमी पार्टी में जाने की चर्चा है। इस मुद्दे पर अटकलों का बाजार गर्म रहने के बीच आम आदमी पार्टी ने चंडीगढ़ में कहा कि यदि सिद्धू आम आदमी पार्टी में शामिल होते हैं, तो वह बाहें फैलाकर उनका स्वागत करेगी।

न्यूयॉर्क : पत्नी कोमा में, भारतीय आईटी प्रोफेशनल को दफनाया जाएगा
नई दिल्ली: एक महीने पहले सड़क दुर्घटना में जान गंवाने भारतीय के शव को दफनाया जा सकता है क्योंकि उनके अंतिम संस्कार की इजाजत अभी तक नहीं मिल पाई है। उनकी पत्नी घटना के बाद से कोमा में हैं।

मॉनसून सत्र : GST की राह हुई आसान, कांग्रेस ने बहस के लिए जताई सहमति, 10 खास बातें
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उम्मीद जतायी कि संसद के मॉनसून सत्र के दौरान सभी पार्टियां कंधे से कंधा मिलाकर काम करेंगी ताकि देश को नई दिशा प्रदान करने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय किये जा सकें।

दिल्ली में 10 साल पुराने डीजल वाहनों पर बैन के आदेश, NGT ने कहा - तत्काल प्रभाव से लागू करें
नई दिल्ली: एक अहम फैसले में नेशनल ग्रीन ट्रायब्यूनल यानी NGT ने दिल्ली में 10 साल पुरानी डीज़ल गाड़ियों पर बैन के आदेश दिए। इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करने के लिए कहा गया है। एनजीटी ने आरटीओ से पुरानी डीज़ल गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन रद्द करने का आदेश जारी कर दिया है।

खुशखबरी के बीच मायूसी भी? फिलहाल कर्मचारियों को मिलेगी बेसिक पे में 14.27 प्रतिशत की बढ़ोतरी!
नई दिल्ली : मोदी कैबिनेट के सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट को कुछ संशोधनों के साथ 29 जून को स्वीकारने के फैसले के बाद से केंद्रीय कर्मचारियों में इसको लेकर जहां उत्सुकता बढ़ी है, वहीं, इससे जुड़ी आए दिन नई खबरों के बीच कई सवाल भी पैदा हुए हैं।

BCCI में सुधार पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला, मंत्री-अधिकारी नहीं रहेंगे बोर्ड में, एक व्यक्ति-एक पद लागू
भारतीय क्रिकेट के लिए सोमवार का दिन ऐतिहासिक रहा। सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई में सुधार को लेकर जस्टिस लोढ़ा कमेटी की ज्यादातर सिफारिशें मानते हुए कहा है कि कमेटी के सुझाव से बोर्ड में बदलाव आएगा।

आईसीसी की गेंदबाजों की रैंकिंग : पाकिस्तान के यासिर शाह बने टेस्ट में नंबर वन
नई दिल्ली : पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह ने आईसीसी की गेंदबाजों की रैंकिंग में नंबर एक स्थान हासिल कर लिया है। लॉर्ड्स टेस्ट में शानदार गेंदबाजी का इनाम यासिर को मिला है। 30 साल के यासिर ने लॉर्ड्स में 10 विकेट झटके जिसकी वजह से उनके 878 प्वाइंट हो गए हैं।

सांसदों की सैलरी में 100 फीसदी बढ़ोतरी की तैयारी, 1 अप्रैल से होंगे लागू
नई दिल्ली : संसद के दोनों सदनों के करीब 800 सांसदों की बेसिक सैलरी 50,000 रुपये से दोगुनी कर एक लाख रुपये प्रति महीने की जा सकती है। सांसदों की एक समिति द्वारा नए वेतन की सिफारिश के बाद मंत्रियों के एक समूह ने इसे मंजूरी देकर कैबिनेट को सौंप दिया है और अब इस पर अंतिम निर्णय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लेंगे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
अगर नहीं देख-पढ़ पाए हैं पिछले 24 घंटे में समाचार, तो जानिए सोमवार की 10 बड़ी खबरें
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com