अगर आप कल खबरों से रूबरू नहीं हो पाएं हों तो जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

अगर आप कल खबरों से रूबरू नहीं हो पाएं हों तो जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

नई दिल्‍ली:

अगर आप रविवार को किन्‍हीं कारणों से ख़बरों  की दुनिया से दूर रहे हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी ख़बरें :

ओलिंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक ने अपने पहलवान ब्वॉयफ्रेंड सत्यव्रत से की सगाई
रोहतक: रियो ओलिंपिक की ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली पहलवान साक्षी मलिक की रविवार को अपने पहलवान ब्वॉयफ्रेंड सत्यव्रत कादियान से रोहतक स्थित निवास पर सगाई हुई. इस 24 वर्षीय महिला पहलवान ने मीडिया में सत्यव्रत के बारे में बात की थी.

BRICS समिट में पीएम मोदी बोले- आतंकवाद को लेकर दोहरे रवैये से होगा दुनिया को नुकसान
गोवा: गोवा में आयोजित ब्रिक्स सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पड़ोसी देश पाकिस्तान को लेकर कड़ा रुख दिखाते उसे आतंकवाद की 'मदर शिप' करार दिया. आतंकवाद को लेकर दोहरे रवैये पर प्रहार करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इससे दुनिया को नुकसान होगा.

INDvsNZ : हार्दिक पांड्या-विराट कोहली के प्रदर्शन से भारत की बड़ी जीत, धोनी का नया रिकॉर्ड, सीरीज में 1-0 से आगे
धर्मशाला: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में खेला गया. टीम इंडिया ने ऐतिहासिक 900वें वनडे में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली. भारत ने 191 रन के लक्ष्य को 33.1 ओवर में 4 विकेट पर 194 रन बनाकर हासिल कर लिया. विराट कोहली ने छक्का लगाकर जीत दिलाई.

BRICS समिट : घोषणापत्र में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को शामिल करने पर आम सहमति नहीं
(मोबोर) गोवा: संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को ब्रिक्स सम्मेलन के गोवा घोषणापत्र में शामिल करने पर कोई आम सहमति नहीं बन पाई क्योंकि समूह के अन्य देश पाकिस्तान स्थित आतंकवाद से प्रभावित नहीं हैं. घोषणापत्र में आतंकवाद से मुकाबले का आह्वान किया गया. भारत के एक शीर्ष राजनयिक ने यद्यपि कहा कि भारत दस्तावेज से ''काफी खुश'' है.

जम्‍मू कश्‍मीर के राजौरी में पाकिस्‍तान ने किया संघर्ष विराम का उल्‍लंघन, फायरिंग में एक जवान शहीद
नई दिल्ली: जम्‍मू कश्‍मीर के राजौरी सेक्टर में लाइन ऑफ कंट्रोल पर तैनात एक जवान की मौत पाकिस्तान की ओर से चली गोलाबारी में हो गई. शाम करीब साढ़े चार बजे पाकिस्तान ने युद्धविराम का उल्‍लंघन किया. छोटे हथियारों से की गई फायरिंग में जवान की मौत हो गई. सरहद पर तैनात सेना के जवानों ने इस फायरिंग का मुंहतोड़ जबाब दिया. भारतीय सेना की ओर से की गई गोलाबारी में पाकिस्तानी सैनिकों का क्या नुकसान हुआ इसकी कोई खबर नहीं है.

गुजरात में आम आदमी पार्टी अमित शाह को निशाने पर लेकर करेगी अपना प्रचार
अहमदाबाद: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी गुजरात यात्रा के तीसरे दिन सूरत में रैली की. उनकी रैली की जगह थी पाटीदारों के गढ़ कहे जाने वाला वराछा इलाका. भीड़ बहुत बड़ी नहीं थी लेकिन ठीकठाक भीड़ के बीच करीब 40 मिनट बोले और उनकी पार्टी ने साफ कहा कि अमित शाह यहां हाल ही में सभा नहीं कर पाये थे.

'बिग बॉस' के घर में आपका स्वागत है, अंदर से ऐसा दिखता है सलमान खान के शो का घर
नई दिल्ली: 'बिग बॉस 10' के शुरू होने में अब कुछ ही घंटों का वक्त बचा है और सभी इस मसालेदार रियलिटी शो का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं. कलर्स टीवी ने घर की एक्सक्लूसिव तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं. तस्वीरें देख आप समझ ही जाएंगे कि प्रतिभागियों के लिए कितनी शानदार तैयारी की गई है. शो के होस्ट सलमान खान होंगे जो पहले ही इशारा कर चुके हैं कि शो में काफी सारी नई चीज़ें देखने को मिलेंगी.

छलका शिवपाल का दर्द बोले- कुछ लोगों को बैठे-बिठाए विरासत मिल जाती है
लखनऊ: एक तरफ रामगोपाल अखिलेश की वकालत कर रहे हैं तो दूसरी ओर शिवपाल यादव बिना नाम लिए अखिलेश पर निशाना साध रहे हैं. शनिवार को इटावा में शिवपाल ने कहा कि कुछ लोगों को बैठे-बिठाए विरासत मिल जाती है और किसी को भाग्य से.

PAKvsWI, 1टेस्‍ट-4 दिन : सबसे कम मैचों में 100 विकेट लेने वाले यासिर शाह बने संयुक्‍त रूप से दूसरे खिलाड़ी
दुबई: लेग स्पिनर यासिर शाह की शानदार गेंदबाजी से पहली पारी में बड़ी बढ़त हासिल करने वाला पाकिस्तान अपनी दूसरी पारी में कैरेबियाई स्पिनर देवेंद्र बिशू के सामने लड़खड़ा गया लेकिन इसके बावजूद उसने गुलाबी गेंद से खेले जा रहे पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन रविवार को यहां वेस्टइंडीज पर अपना पलड़ा भारी रखा.

पर्सनल लॉ संविधान के दायरे में होना चाहिए : तीन तलाक पर वित्त मंत्री अरुण जेटली
नई दिल्ली: 'एक साथ तीन बार तलाक बोलने' को लेकर चल रहे विवाद के बीच केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज कहा कि सरकार का विचार स्पष्ट है कि पर्सनल लॉ संविधान के दायरे में हों तथा लैंगिक समानता एवं सम्मानपूर्वक जीवन जीने के अधिकार के नियमों के अनुरूप होना चाहिए.

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com