विज्ञापन
This Article is From Jul 25, 2016

अगर नहीं देख-पढ़ पाए हैं पिछले 24 घंटे में समाचार, तो जानिए रविवार की 10 बड़ी खबरें

अगर नहीं देख-पढ़ पाए हैं पिछले 24 घंटे में समाचार, तो जानिए रविवार की 10 बड़ी खबरें
नई दिल्ली: अगर आप दिनभर खबरें नहीं देख-पढ़ पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

1. कश्मीर से जरूरत पर आधारित नहीं, जज्बाती रिश्ता चाहते हैं : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि भारत सरकार जम्मू-कश्मीर के साथ जरूरत आधारित रिश्ता नहीं बनाना चाहती, बल्कि ऐसा रिश्ता चाहती है जो भावनाओं पर आधारित हो। उन्होंने लोगों से अपील की कि कश्मीर घाटी में शांति और सामान्य स्थिति बहाल होने दें।

2. एंटीगा टेस्ट : फिरकी में फंसे वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज, टीम इंडिया ने एक पारी और 92 रन से जीता मैच
जो उम्मीद की जा रही थी वही हुआ, भारत और वेस्टइंडीज के बीच एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच को टीम इंडिया ने एक पारी और 92 रन से जीत लिया। रविचंद्रन अश्विन की फिरकी के सामने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज संघर्ष करते हुए नज़र आए। अश्विन ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को घुटने टेकने के लिए मजबूर कर दिया।

3. एक ही दिन में आम आदमी पार्टी के दो विधायक विभिन्न आरोपों में गिरफ्तार
रविवार को एक ही दिन में आम आदमी पार्टी के दो विधायक गिरफ्तार हो गए। सुबह अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया गया और रात में विधायक नरेश यादव को पंजाब की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। नरेश यादव को 24 जून को पंजाब के मलेर कोटला में धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी और हिंसा फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पंजाब पुलिस ने दिल्ली के वसंत कुंज से उन्हें गिरफ्तार किया। इस बीच नरेश यादव ने कहा है उन्हें एक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। नरेश यादव पर मालेरकोटला में 24 जून को धर्मग्रंथ की कथित तौर पर बेअदबी करने का मामला दर्ज है।

4. नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने अविश्‍वास प्रस्‍ताव का सामना करने से पहले ही दिया इस्‍तीफा
अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले ही नेपाल के प्रधानमंत्री पद से केपी ओली के इस्तीफे के बाद देश में राजनीतिक संकट एक बार फिर गहरा गया है। ओली ने अविश्वास प्रस्ताव को देश को ''प्रयोगशाला'' में बदलने और नए संविधान को लागू करने में रोड़े अटकाने की ''विदेशी ताकतों'' की साजिश करार दिया।

5. पाकिस्तानी अखबार ने कश्मीर पर नवाज शरीफ के बयान को बताया 'खयाली पुलाव'
पाकिस्तान में कश्मीर को शामिल करने के बारे में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बयान को 'खयाली पुलाव' करार देते हुए पाकिस्तान के एक जाने-माने दैनिक ने रविवार को कहा कि ऐसे बयानों से देश एवं कश्मीरी लोगों के लिए और मुश्किलें खड़ी होंगी।

6. एनसीआर में पुलिस और पैरामिलिट्री ठिकानों पर आतंकी हमले की आशंका, सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश
केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने पुलिस प्रतिष्ठानों और राष्ट्रीय राजधानी में काम कर रहे उनके वरिष्ठ अधिकारियों को अपने परिसर पर नजर रखने और सतर्कता बरतने की सलाह दी है और कहा कि वे खुद की सुरक्षा पर ध्यान दें। हाल में खुफिया सूचना से संकेत मिलता है कि उनके खिलाफ आतंकवादी हमले हो सकते हैं।

7. महाराष्ट्र : आतंकवादी संगठन ISIS के संबंधों के शक में 24 वर्षीय युवक गिरफ्तार
महाराष्ट्र एटीएस ने रविवार को मराठवाड़ा क्षेत्र के परभनी जिले से 24 साल के एक युवक को अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन ISIS से संपर्क रखने के संदेह में गिरफ्तार किया। आतंकवाद विरोधी दस्ता (एटीएस) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'खान को रविवार तड़के गिरफ्तार किया गया तथा उससे करीब एक किलोग्राम विस्फोटक व अन्य उपकरण बरामद किए गए।' अधिकारी ने कहा कि प्रथम दृष्टया, विस्फोटक कम तीव्रता का प्रतीत होता है।

8. असम के 14 जिलों में बाढ़ से 6 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित, 7 मरे
असम में बाढ़ की स्थिति लगातार नाजुक बनी हुई है। रविवार शाम तक 14 जिलों में छह लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। इसके साथ ही इस साल बाढ़ में मृतकों की संख्या बढ़कर सात हो गई है।

9. नवजोत सिंह सिद्धू अब भी बीजेपी के साथ हैं : पंजाब बीजेपी प्रमुख विजय सांपला
पंजाब बीजेपी के प्रमुख विजय सांपला ने रविवार को कहा कि क्रिकेट की दुनिया से राजनीति में आए नवजोत सिंह सिद्धू अब भी बीजेपी में हैं और उनका पार्टी के खिलाफ कोई 'निजी दुर्भाव' नहीं है। सिद्धू ने हाल ही में राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

10. उद्धव ने कश्मीर की स्थिति को लेकर केंद्र पर निशाना साधा, कहा - घाटी में हिंदू संकट में हैं
नरेंद्र मोदी सरकार पर नए सिरे से निशाना साधते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कश्मीर की स्थिति से निपटने के केंद्र के तरीके पर रविवार को सवाल खड़ा करते हुए भाजपा पर हिंदुओं की आकांक्षाओं को पूरा करने में 'विफल' रहने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि देश में इसकी तस्वीर साफ नहीं है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
अगर नहीं देख-पढ़ पाए हैं पिछले 24 घंटे में समाचार, तो जानिए रविवार की 10 बड़ी खबरें
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com