नागपुर में 25 लाख रुपये की तुअर चोरी, 2 धरे गए

नागपुर में 25 लाख रुपये की तुअर चोरी, 2 धरे गए

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुंबई:

तुअर की आसमान छूती कीमतों के चलते चोरों की इस पर नजर पड़ी है। इस बात का ख़ामियाजा नागपुर के एक व्यापारी को भुगतना पड़ा है जिसकी करीब 25 टन तुअर को गायब करने के मामले में 2 लोग धरे गए हैं।

नागपुर पुलिस द्वारा पकड़े गए दोनों शख्‍स दाल व्यापारी सुभाष अग्रवाल के ट्रक पर नौकर थे। एक ड्राइवर था तो दूसरा क्लीनर था। तुअर के दामों में उछाल के साथ व्यापारी अग्रवाल को यह महसूस हुआ कि उस के पास होती दाल की आपूर्ति में खोट है। व्यापारी मुम्बई के बंदरगाह से तुअर दाल उठाकर नागपुर लाते थे। जिसके लिए लगे 24 चक्करों में उन्हें बोरी में दाल के बजाए मिट्टी भरी मिली।

मामले की तहकीकात में खुलासा हुआ कि मुम्बई से निकाला ट्रक मालेगांव, वाशीम, अमरावती के ढाबों पर रुकता था। यहां ट्रक में से तुअर दाल चोरी होती। शुरुआत में इस चोरी की वजह से माल में 2 से 3 क्विंटल कमी पायी गयी। जो बाद में बढ़कर 20 क्विंटल तक पहुंची।

पुलिस को शक़ है कि ट्रक ड्राइवर और ढाबेवालों की मिलीभगत से इस गोरखधंधे को अंजाम दिया जा रहा था। जिसके लिए तुअर ले जानेवाले ट्रक में ख़ास हिस्से बने थे जहां चोरी हुई तुअर के वजन जीतनी मिट्टी भरी जाती। ताकि ट्रक का डिलिवरी के समय वजन सटीक हो।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिलहाल, शिकायत प्राप्त होने पर नागपुर पुलिस ने ट्रक ड्राइवर और क्लीनर को गिरफ्तार किया है। साथ ही अकोला और वाशीम में चलते ढाबों पर छापेमारी की है।