TMC ने बीजेपी नेता मुकुल रॉय की फोन कॉल जारी की, चुनाव आयोग को प्रभावित करने की बात

West Bengal Assembly Election 2021: BJP नेता के साथ कथित बातचीत में मुकुल रॉय (Mukul Roy) चुनाव आय़ोग के समक्ष उठाए जाने वाले मुद्दों का जिक्र कर रहे हैं. इसमें एक मुद्दा राजनीतिक दलों द्वारा पोलिंग एजेंट या बूथ एजेंट नियुक्त करने का भी है.

TMC ने बीजेपी नेता मुकुल रॉय की फोन कॉल जारी की, चुनाव आयोग को प्रभावित करने की बात

BJP नेता मुकुल रॉय नियमों में बदलाव की बात कर रहे हैं, जो बाद में पूरी हो गई है. 

कोलकाता:

West Bengal Assembly Election :पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के अंत के बीच बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress)के बीच नया मोर्चा खुल गया है. दोनों ओर से लीक फोन रिकॉर्डिंग से एक-दूसरे को जवाब दिया गया है. NDTV हालांकि इन फोन टैप की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं करता है. 

पहले BJP ने एक फोन कॉल जारी की, जिसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कथित तौर पर पार्टी के पूर्व नेता प्रलॉय पाल से तृणमूल कांग्रेस में लौटने की बात कर रही हैं.  प्रलॉय शुभेंदु अधिकारी के करीबी हैं. कभी शुभेंदु भी तृणमूल कांग्रेस में ममता बनर्जी के खासमखास थे, लेकिन जनवरी में उन्हें टीएमसी को झटका देकर बीजेपी का दामन थाम लिया. ममता ने कथित तौर पर प्रलॉय से टीएमसी की मदद का अनुरोध किया. लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया. यह तृणमूल के लिए बेहद फजीहत भरा रहा, लेकिन इसमें कुछ भी गैरकानूनी नहीं थी.


लेकिन दो बीजेपी नेताओं के बीच जो बातचीत टीएमसी ने जारी की है, उससे विपक्षी दल को नुकसान हो सकता है और चुनाव आय़ोग (Election Commission) की निष्पक्ष भूमिका को भी चोट पहुंचाता है. तृणमूल कांग्रेस के मुताबिक, बीजेपी नेता शिशिर बाजोरिया से बातचीत में मुकुल रॉय उसने चुनाव आय़ोग के समक्ष उठाए जाने वाले मुद्दों पर बात कर रहे थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसमें मुकुल रॉय कथित तौर पर कहते हैं कि चुनाव आयोग से बंगाल के किसी भी वोटर को किसी भी बूथ पर बूथ एजेंट बनने की अनुमति देने का प्रशासनिक आदेश जारी करने का अनुरोध किया जाना चाहिए. बूथ एजेंट किसी पोलिंग बूथ पर पार्टी का सदस्य होता है, जो सामान्यतया उसी बूथ का निवासी होता है.